35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Grah Gochar 2023: ग्रहों के सेनापति मंगल करेंगे गुरु के घर में प्रवेश, इन 5 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

Grah Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मंगल और गुरु ग्रह में मित्रता का भाव होता है. ऐसे में इस राशि परिवर्तन को शुभ माना जा रहा है, इसके साथ ही इस गोचर से 05 राशि के जातकों का भाग्योदय का योग बन रहा है.

Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है. सभी ग्रह समय-समय पर अपनी मित्र और शत्रु राशि में भ्रमण करते रहते हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन सहित देश-दुनिया पर भी देखने को मिलाता है, 16 नवंबर को मंगल वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. मंगल देव वृश्चिक राशि में 42 दिन तक रहेंगे, इसके बाद 28 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह और गुरु ग्रह में मित्रता का भाव होता है. ऐसे में इस राशि परिवर्तन को शुभ माना जा रहा है, इसके साथ ही इस गोचर से 05 राशि के जातकों का भाग्योदय हो सकता है और इस लोगों की धन-संपत्ति में बढ़ोतरी भी हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर वह भाग्यशाली राशियां कौन- कौन सी है…

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ फलदायक रहने वाला है. क्योंकि मंगल ग्रह आपकी राशि से भाग्य स्थान में भ्रमण करने जा रहे हैं. जिससे आप लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है. आपको सभी कार्यों में सफलता मिल सकता है, इसके साथ ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है. वर्षों से रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. इसके साथ ही योजनाओं में लाभ मिल सकता है. वहीं इस राशि के कुछ लोगों को विदेश में करियर बनाने के लिए कुछ अवसर मिल सकते हैं. छात्रों को शैक्षणिक क्षेत्र में सफलता मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को जूनियर और सीनियर का साथ मिल सकता है. कार्यस्थल पर भी आपके अधिकारी आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे. वहीं इस समय आप देश- विदेश की यात्रा कर सकते हैं. आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में आप शामिल हो सकते हैं, जिससे आपका मन हमेशा प्रसन्न रहेगा.

कर्क राशि- मंगल का गोचर कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है. विद्यार्थियों को कुछ नया सीखने को मिलेगा, जिससे वह प्रसन्न रहेंगे. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. आप अपने किसी मित्र की सेहत को चिंतित चल रहे थे तो उनके सेहत में भी सुधार हो सकता है. आप रूमानी अंदाज में रखने के कारण प्रसन्न रहेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मलित हो सकते है. आपकी मीठी वाणी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी. अगर आपने किसी को धन उधार दिया हुआ था तो वह भी आपको वापस मिल सकता है. आपको भाई-बहन का हर काम में पूरा साथ मिलेगा, जिससे आप किसी भी समस्या से आसानी से बाहर निकल जाएंगे.

कन्या राशि- मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है. क्योंकि मंगल ग्रह आपकी गोचर कुंडली के चतुर्थ भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इसलिए इस समय आपको वाहन और प्रापर्टी का सुख मिल सकता है. इतना ही नहीं इस दौरान आपको नई नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. इस दौरान जीवन में खुशियां और संतुष्टि देखने को मिलेगी. वहीं जो लोग रियल स्टेट, प्रापर्टी, जमीन-जायदाद और लेन- बेच का कार्य करते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा. वहीं मंगल ग्रह आपकी राशि से तीसरे और अष्टम भाव के स्वामी हैं. इसलिए इस समय आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इसके साथ ही जो लोग रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनको अच्छा लाभ हो सकता है. छात्रों के लिए समय अनुकूल रहने वाला रहेगा.

Also Read: Diwali 2023 Date: सोमवती अमावस्या के दुर्लभ संयोग में मनाई जाएगी दिवाली, इस मुहूर्त में पूजा करना होगा सफल

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. आप अपने मन में बहुत कुछ सोचकर रखेंगे, जिसके पूरा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. घर में सुख शांति का माहौल बना रहेगा. कई दिनों से जीवनसाथी के साथ चल रहे मनमुटाव भी दूर होंगे. आपकी वाणी में भी मधुरता बनी रहेगी, जो आपको हर क्षेत्र में मान सम्मान दिलाएगी. आप जो भी कार्य करेंगे उसमे आपको सफलता मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग एक दूसरे की परवाह करेंगे, जिससे उनके बीच रिश्ता और गहरा होगा. आप अच्छे कामों से अच्छा नाम कमाएंगे और लोग भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे. आप अपनी मेहनत से काम करके अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह का गोचर आर्थिक रूप से शुभ फलदायक साबित हो सकता है. क्योंकि मंगल ग्रह आपकी गोचर कुंडली के इनकम भाव पर गोचर करने जा रहे हैं, इसलिए इस समय आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान आप धन कमाने के कई सारे श्रोत प्रसस्त होंगे. वहीं व्यावसायिक क्षेत्र में आपको अच्छा लाभ हासिल हो सकता है. इसके साथ ही आपको अच्छा रिटर्न भी मिलेगा. अगर आपका व्यापार तेल, पेट्रोलियम, खनिज, लोहा या शनि देव से जुड़ा हुआ है, तो आपको अच्छा लाभ हो सकता है. वहीं इस अवधि में शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी अच्छा लाभ आपको मिल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें