1. home Home
  2. rashifal
  3. december 2021 ka vrishabh rashifal taurus december 2021 horoscope hindi sry

Vrishabh Masik Rashifal December 2021: दिसंबर माह का वृषभ राशिफल, परीक्षार्थी को सफलता मिलेगी

वृषभ राशिवालों के लिए दिसंबर माह का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार दिसंबर माह का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 December 2021:Vrishabh Rashifal
December 2021:Vrishabh Rashifal
Prabhat Khabar Graphics

आपकी राशि के अनुसार दिसंबर महीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके. आइए जानते हैं आपकी मेष से लेकर मीन राशि का दिसंबर 2021 का मासिक राशिफल.

वृषभ राशिफल दिसंबर 2021 का

पारिवारिक जीवन :-

वृषभ राशि वालों के लिए यह माह शुभ संकेत लेकर आया हैं. परिवार में आपसी रिश्ते और अधिक मजबूत बनेंगे. पूरे परिवार का सहयोग आपको मिलेगा व माता-पिता का आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा. इस दौरान आपकी अपने पुराने मित्रों से भी बातचीत हो सकती हैं जिससे मन आनंदित रहेगा.यदि आपके घर में कोई विदेश में पढ़ाई करने या नौकरी करने जाने का प्रयास कर रहा था तो इस माह उसके योग बन सकते हैं. साथ ही माह के मध्य में घर में फंक्शन हो सकता हैं जिसमे परिवार के सभी लोग सम्मिलित होंगे.

व्यापार व नौकरी:-

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए कुछ अप्रत्याशित परिणाम लेकर आ सकता हैं. इस दौरान इसमें कुछ ऊँच-नीच होने की संभावना हैं. आप ज्यादा चिंता न करे व बेफिक्र होकर अपने व्यापार पर ध्यान दे. बाज़ार में आपके स्वभाव के कारण आपकी छवि सकारात्मक बनेगी तथा सभी आपसे प्रसन्न रहेंगे.राजनीति से संबंध रखने वालों को इस माह किसी से चुनौती मिलेगी जिससे उन्हें एक नया अनुभव मिलेगा व तनाव भी होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए पुरानी समस्या समाप्त होगी तथा काम का बोझ थोड़ा कम होगा.

शिक्षा व करियर :-

परीक्षा का तनाव आप पर हावी हो सकता हैं, ऐसे में पढ़ाई को लेकर आप तनाव में आ सकते हैं. किसी प्रकार के तनाव को लेने की बजाये मन को शांत रखेंगे तो ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे. इंजीनियरिंग के छात्र अपने सहपाठियों की किसी बात से निराश हो सकते हैं तथा उन्हें अपने प्रोजेक्ट इत्यादि में समस्या हो सकती हैं.जो परीक्षार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं उन्हें इस माह सफलता मिलेगी तथा किसी के द्वारा उचित मार्गदर्शन भी मिलेगा जो भविष्य में उनके लिए सहायक सिद्ध होगा.

प्रेम जीवन :-

माह की शुरुआत में आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस करने के मूड में रहेंगे जिससे दोनों के बीच संबंधों में घनिष्ठता आएगी. परिवार में दोनों के प्रेम की मिसाल दी जाएगी तथा आप भी एक-दूसरे को भलीभांति समझेंगे. यदि आप अविवाहित हैं और किसी से प्रेम करते हैं तो यह माह उसे बताने के लिए अनुकूल हैं. ऐसे में उनसे खुलकर बात करे तथा अपने मन की बात कह दे.यदि कही आपके विवाह की बात चल रही हैं तो उसके इस माह आगे बढ़ने की संभावना हैं. साथ ही आपको अपने ननिहाल पक्ष से भी किसी के विवाह का प्रस्ताव आ सकता हैं.

स्वास्थ्य जीवन

माह का दूसरा सप्ताह अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. काम का बोझ तो इतना नही होगा लेकिन कुछ अन्य चिंताएं घेरे रख सकती हैं. ऐसे में मानसिक दबाव बढ़ने की आशंका हैं.

हालाँकि तीसरा सप्ताह आते-आते स्थितियां आपके पक्ष में हो जाएगी और आप पहले से ज्यादा स्वस्थ महसूस करेंगे. ऐसे में सुबह या शाम का समय व्यायाम करने की आदत डालेंगे तो अच्छा रहेगा.

शुभ अंक : 7

शुभ रंग :- महरून

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें