1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. aries monthly horoscope april 2022 mesh masik rashifal in hindi sry

Monthly Mesh Rashifal April 2022: नया कोर्स ज्वाइन करने का विचार कर सकते है

सभी लोग जानना चाहते है़ कि अप्रैल महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monthly Mesh Rashifal April 2022
Monthly Mesh Rashifal April 2022
Prabhat Khabar Graphics

Monthly mesh Rashifal April 2022: अप्रैल का माह शुरू हो चुका हैं. ऐसे में आप भी अपने व अपने परिवार के भविष्य को लेकर जिज्ञासु होंगे तथा मन में कई तरह के प्रश्न उठ रहे होंगे. आपको अपने व्यापार, शिक्षा, नौकरी, परिवार, प्रेम, स्वास्थ्य इत्यादि की चिंता सता रही होगी. आपकी राशि के अनुसार अप्रैलमहीने के मासिक राशिफल का आंकलन किया हैं ताकि आप अपने जीवन में घटित हो सकने वाली घटनाओं को पहले से जानकर उसके अनुसार स्वयं को ढाल सके आइए जानते हैं आपकी मेष राशि के अनुसार अप्रैल 2022 का मासिक राशिफल

मेष राशि 2022 का अप्रैल मासिक राशिफल

सभी लोग जानना चाहते है़ कि अप्रैल महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा , मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है

पारिवारिक जीवन

इस महीने शनि की दृष्टि आपकी राशि के ऊपर भारी है जिस कारण पारिवारिक जीवन अनुकूल नही रहेगा. किसी बात को लेकर आपकी अपनी माता से बहस हो सकती है. साथ ही घर में भी आपको लेकर नकारात्मक छवि बन सकती है.यदि आपने संयम से काम नही लिया तो बात बिगड़ जाएगी. हालाँकि आप सभी को खुश रखने का बहुत प्रयास करेंगे जिससे दबाव भी महसूस होगा. इसलिये हम आपको यही सलाह देंगे कि आप खुलकर सभी के साथ बातचीत करे और मन में कोई द्वेष ना रखे.

व्यापार व नौकरी

शनि ग्रह का प्रभाव आपके आर्थिक जीवन पर नहीं पड़ेगा हालाँकि आप अपने काम को लेकर आशान्वित नही होंगे और मन से दुखी महसूस करेंगे लेकिन कड़ी मेहनत से आय में कोई कमी नही आएगी. बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल रहेगा और आय पहले की अपेक्षा में और बढ़ेगी.नौकरी कर रहे जातको को भी कोई दुविधा नही होगी. सहकर्मी आपका फायदा उठाने की कोशिश तो करेंगे लेकिन सफल नही हो पाएंगे. सभी आपके व्यवहार की प्रशंसा करेंगे जिस कारण बॉस की नज़र में भी आपकी छवि अच्छी बनी रहेगी.

शिक्षा व करियर

यदि आप कॉमर्स के छात्र है तो इस माह संभल कर तैयारी कीजिये. यदि आप किसी ऐसे प्रोजेक्ट में काम कर रहे है जिसको लेकर आपकी बहुत आशाएं है तो वह असफल भी हो सकता है. ऐसे में किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस पर अपने सीनियर्स का सहयोग अवश्य ले. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी अपने लिए नए आयाम स्थापित करेंगे. आप अभी जिस क्षेत्र में तैयारी कर रहे है उसका दायरा बढ़ा सकते है जो आगे चलकर बहुत काम आएगा. स्कूल के छात्र अपने लिए नया कोर्स ज्वाइन करने का विचार कर सकते है.

प्रेम जीवन

यदि आप अपने जीवनसाथी पर हावी होने का प्रयास कर रहे है तो रिश्तो में दरार आ सकती है. उनका आपसे मोहभंग हो सकता है. प्रेम जीवन में तनाव हावी रहेगा. आप भी स्वयं को प्रतिबंधित महसूस करेंगे तथा उससे बाहर निकलने का प्रयास करेंगे. यदि आप सिंगल है तो इस माह किसी से सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी लेकिन पहले ही आक्रामक होने से बचे और सबकुछ शुरू में ही साँझा ना करे. यदि आप विवाह की प्रतीक्षा में है तो इस माह कुछ नया हाथ नही लगेगा तथा अच्छे रिश्ते के लिए और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होगी.

स्वास्थ्य जीवन

यह माह स्वास्थ्य की दृष्टि से इतना अच्छा नही रहने वाला है. माह के बीच-बीच में कभी बुखार तो कभी पीठ दर्द तो कभी सिर दर्द की समस्या बनी रहेगी. ऐसे में सुबह के समय व्यायाम करने की आदत डालेंगे तो स्थिति बेहतर रहेगी. बीपी के रोगी अपना विशेष ध्यान रखे और बाहर का खाना खाने से बचे.

लकी नंबर :- 1

लकी कलर :- लाल

उपाय

हर मंगलवार सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें या हनुमान मंदिर होकर आए. इससे आप पर या आपके परिवार पर आया किसी भी प्रकार का संकट दूर होगा व हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी.

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594 /9545290847

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें