26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024: आज का दिन इन 5 राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, जानें 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा पूरा दिन

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024: आज का राशिफल से अपना भविष्य जान सकते है. व्यवसाय और बिजनेस में आज लाभ होगा या नुकसान, आज आपका हेल्थ कैसा रहेगा, यह सब जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024: मेष राशि- आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला रहेगा. आज किसी को उधार दिया गया धन वापस मिलेगा. करियर के नजरिए से आपके लिए हिंदू नव वर्ष के शुरूआत में ही नौकरी में अच्छे मौके मिलेंगे. व्यवसाय में भाग्य का साथ मिलेगा. धन लाभ के योग है. व्यवसाय के संबंध में नए विचारों में आपकी रुचि बढ़ेगी. आपको पिता की सेहत को लेकर सावधानी बरतनी पड़ेगी. विवाहित जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती हैं, इसलिए आपसी तालमेल बनाए रखने की आवश्यकता बनी रहेगी. आज आपका स्वास्थ्य अच्छी रहेगी. मानसिक रूप से आप संतुष्ट रहेंगे, लेकिन आपको सतर्क रहने की जरूरत हैं.
उपाय:- आज मां सरस्वती की वंदना करें, ताकि आपकों ज्ञान की प्राप्ति हो सकें.

वृषभ राशि- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला रहेगा, सामाजिक गतिविधयों में मन लगेगा. कार्य क्षेत्र में आपकी खूब तारीफ होगी, जिसके कारण आप अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेंगें. आज आप अपने कार्यस्थल में बहुत लाभ कमा सकते हैं. आपकी मेहनत रंग लाएगी, इस दौरान करियर में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. आपके रिश्तों में मिठास आयेगी घर में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता हैं. नवविवाहितों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं, जिसके कारण आप अपना जीवन सुखमय व्यतीत करेंगे. आपको अपने सेहत संबंधी कई प्रकार की परेशानी दे सकती हैं. अगर आप लम्बे समय से किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो आज आपको राहत मिलेगी.
उपाय:- मां दुर्गा जी को दूध से बनी मिठाइयों व खीर पसंद है, उन्हें इनका भोग लगाएं.

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है, आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे. विनम्र और मधुर स्वभाव से आपको कोई समस्या भी नहीं होगी. आज आपको करियर के क्षेत्र में कई अवसर मिल सकते हैं. अपने मेहनत और कार्यों के बदौलत समाज में कृतिमान स्थापित करने में कामयाबी हांसिल करेंगे. आज आप अपनी लगन और मेहनत से आने वाले सभी परेशानियों को दूर कर पाएंगे. किसी नई व्यावसायिक परियोजनाओं को लेने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आज परिवार के साथ घर में कोई मांगलिक कार्य करने में कामयाब रहेंगे. आज आपको अपनी सेहत को लेकर विशेष सावधान रहना होगा, आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि इस दौरान आप को गंभीर चोट लगने की संभावना है.
उपाय:- आज मां दुर्गा जी को भोग में मालपुआ चढ़ाना अच्छा होता है, इस प्रसाद को बच्चों में बांट देना चाहिए .

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला रहेंगा. आज आपको अपने खर्चो पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी. परिवारिक जीवन में आपको अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य से सम्बंधित परेशानी आपको बेचैन कर सकता हैं. आप अपने कार्यो को किसी छोटी बात को चलते अगले दिन पर न टाले. आपको व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी. उच्च शिक्षा की इच्छा रखने वाले जातकों के लिए आज का दिन यादगार हो सकता है. आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा, इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी. आपको अपने पिता की सेहत का ध्यान रखने की काफी जरूरत है.
उपाय:- आज आप मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें. देसी घी से बनी मिठाई का भोग लगाएं.

सिंह राशि- आज आपकों कार्य करने में मन लगेगा. किसी भी कार्यों को करने में सफलता मिलेगी. आज बिगड़े हुए कार्य बनेंगे. मन से सभी कुविचारों से छूटकारा मिलेगा. मन शान्त रहेगा. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आप किसी नए काम की शुरुआत बिना सोचे समझे कर सकते हैं. आप अपने काम और पेशे में काफी प्रगति करेंगे. आय के नए स्रोत होने के प्रबल संकेत हैं. कार्यों में भाइयों का साथ मिलेगा. आज आपके घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, ऐसे में जरूरत है कि वह पहले से ही अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. आपको हाथ, पेट और गुर्दे से संबंधित बीमारियां परेशानी दे सकती हैं. इसलिए आप अपने सेहत का पूरा ध्यान दें.
उपाय:- इस सप्ताह शक्कर, सफेद मिठाई, मिश्री और फलों का भोग लगाना चाहिए.

Also Read: Saptahik Rashifal 14 to 20 April 2024: यह सप्ताह इन 5 राशि वालों के लिए रहेगा कष्टकारी, पढ़ें वीकली राशिफल

कन्या राशि:- आज नए- नए लोगों से मुलाकात करेंगे. जीवन के लक्ष्य को हासिल करने का मौका मिलेगा, ज्ञान के प्रति लगाव बढ़ेंगी. व्यापार में नई नई तकनीकों के बारे में जानकारी हासिल होंगे. आपको अपने किसी परिवार के सदस्य के विवाह की चिंता सता रही थी, तो वह आज समाप्त होगी. अपनी कुशल संवाद शैली से आप करियर में तरक्की करेंगे. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. आज यात्रा के दौरान हानि का योग है. इस दौरान आपको सचेत रहने की जरूरत है. पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है, इसीलिए आप सतर्क रहें. स्वास्थ्य के नजरिये से आज का दिन बेहतर रहने वाला रहेगा.
उपाय:- आज आप मां दुर्गा चालीसा का पाठ करें, मां को अनार और तिल का भोग लगाना चाहिए.

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए मंगलकारी होगा, सभी सुख, समृद्धि की प्राप्ति होगी. बिगड़े हुए कार्य बनेंगे, व्यापार में सफलता मिलेगी. आप बिना सोचे समझें किसी नए निवेश में हाथ नहीं डालें नहीं तो आपको बाद में समस्या हो सकतीं हैं. आपके करियर में काफी अनुकूल फल मिलने की उम्मीद हैं, नौकरी पेशा वालें जातकों को उन्हें नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है. आज का दिन पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है. आपको किसी कारण अपने घर से दूर जाना पड़ेगा. आज आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी.
उपाय:- नवरात्री में मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें, शहद, लड्डू, दही का भोग लगाएं.

वृश्चिक राशि:- आज आप अपनें जीवन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए किए गए कार्यों में सफलता हासिल करेंगे. मान, सम्मान में वृद्धि होगी, सभी मनोरथ सिद्ध होंगे. आप कार्यक्षेत्र से जुड़े कुछ निर्णय बहुत ही सूझबूझ से लेकर लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं. माता रानी पर अटल विश्वास रखें, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को पूर्व से अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. माता पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आपको तनाव देगी. जिसके कारण आपको किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्थिति अच्छी में होने से आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाये रखने में मददगार साबित होगी.
उपाय:- आज शिव मंदिर में जाकर भगवान शंकर की पूजा अर्चना करें. मां दुर्गा जी को तिल, सफेद लड्डू का भोग लगाएं.

धनु राशि:– आज आपको पूजा-अर्चना करने में मन लगेगा, रोज़गार के क्षेत्र में उन्नति होगी. बिगड़ा हुआ कार्य पूर्ण होंगे. आपको कार्य क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी. आपके सहकर्मी और आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको भरपूर सहयोग करते दिखाई देंगे. शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. आपका पारिवारिक स्थिति अच्छा रहने वाला रहेगा, परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा. आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी. क्योंकि आज किसी के साथ झगड़ा होने का योग है. आप अपने परिवार वाले से बात करते समय अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य के मामले में कोई भी लापरवाही न बरतें.
उपाय:- आज दुर्गा चालीसा का पाठ करें, मां दुर्गा जी को देसी घी से बनी मिठाई से भोग लगाएं.

मकर राशि:- आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. आज आपको शुभ समाचार मिलेगा. मासिक एवं शारीरिक रूप से खुश रहेंगे. माता रानी पर अटल विश्वास रखें, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आपके कार्यों में किसी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं. आपको परिवारिक जीवन में परेशानियां देखने को मिल सकती है. आपको भी मानसिक चिंताएं परेशान करेंगी. परिवार में किसी का तबियत ख़राब होने के कारण आपका मन चिंतित रहेगा. आप अपने परिवार वाले से बात करते समय अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. आप अच्छे स्वास्थ्य के साथ अपना जीवन व्यतीत करते दिखाई देंगे. आपको मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आप अपने सेहत का अधिक ध्यान दें.
उपाय:- आप नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें.

कुंभ राशि- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आपका सभी मांगलिक कार्य पूर्ण होंगें, सामाजिक जीवन खुशहाल रहेगा, अपनो का साथ मिलेगा. ज़मीनी विवादों से छुटकारा मिलेगी. किसी भी काम को छोटा न समझें हर कार्य को श्रद्धा पूर्वक करें. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन मिल सकता है, जिसके बाद वह एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. आपके सहकर्मी आपको पूरा सहयोग देंगे, जिससे आप हर कार्य को समय रहते पूरा कर सकेंगे. नौकरी या व्यापार में परिवर्तन के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला रहेगा. पारिवारिक संबंधो में बेहद अनुकूल रहने वाला रहेगा, जिससे आप कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल करने में कामयाबी हांसिल करेंगे.
उपाय:- आज मां दुर्गा जी को गुड़ या उससे बनी मिठाइयों का भोग लगाएं .

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहेगा. कार्यों में आपके मित्रों से सफलता मिलेगी. करियर के मामले में सुखद परिणाम प्राप्त होने के अवसर मिलेंगे, अपने मेहनत से कार्यो को करने सफलता हांसिल करने वाला हैं. शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहेगें. मन की सारी अभिलाषा पूर्ण होंगें, बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होंगे. शैक्षणिक क्षेत्र में सफल होगी और परीक्षा में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपके परिवार के सदस्यों में एकता दिखाई देगी, घर के सदस्यों में प्रेम भाव बढ़ेगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपको माता जी की सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है. आज आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी.
उपाय:- आज आप मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें. दूध, मिठाई और खीर का भोग लगाएं.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे
यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें