25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो

Andhra Pradesh Train Accident Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया तथा स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की. देखें हादसे की तस्वीर और वीडियो

Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 7

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम दो यात्री ट्रेन की टक्कर हो गई. इस हादसे में 13 लोगों की जान गई है. आंध्र प्रदेश ट्रेन दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य विजयनगरम में जारी है. आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं. पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने उक्त जानकारी दी है.

इससे पहले ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ बिस्वजीत साहू ने बताया कि हम फिलहाल ट्रैक बहाली के काम पर फोकस कर रहे हैं. बचाव अभियान अब खत्म हो गया है…हमने फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों और ट्रेनों की व्यवस्था की है. कुल 18 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और 22 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है. हम आज शाम 4 बजे तक ट्रैक खाली करने की कोशिश कर रहे हैं.

Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 8

पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र (ईसीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हादसे को लेकर जानकारी दी और कहा कि कांतकपल्ले में एक यात्री ट्रेन ने दूसरी यात्री ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है.

Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 9

इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार ने पीड़ितों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया है. अनुग्रह राशि का भुगतान शुरू हो चुका है. दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये दिये जाएंगे जबकि गंभीर रूप से घायल के लिए दो लाख रुपये दिये जाएंगे. मामूली रूप से घायल के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की गयी है.

Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 10

इधर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने भी इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को राज्य के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है. राहत बचाव कार्य जारी है. फंसे और उलझे हुए डिब्बों को अलग करने का काम किया जा रहा है.

Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 11

पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने हादसे को लेकर बताया कि दुर्घटना रविवार को लगभग शाम सात बजे पूर्वी तटीय रेलवे क्षेत्र के वाल्टेयर उपखंड के विजयनगरम-कोत्तावलासा रेलवे सेक्शन में अलामंदा और कांतकपल्ले के बीच हुई. विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08532), विशाखापत्तनम-रायगढ़ा पैसेंजर (ट्रेन संख्या 08504) से टकरा गई.

Also Read: Big Train Accident: आंध्र प्रदेश में भीषण ट्रेन हादसा, छह यात्रियों की मौत, 18 से ज्यादा घायल
Undefined
आंध्र प्रदेश में कैसे टकराई दो यात्री ट्रेन? 13 की मौत, देखें तस्वीर और वीडियो 12

आंध्र प्रदेश रेल हादसा की जानकारी जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली उन्होंने तुरंत रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया और कहा कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामांडा और कांतकपल्ले खंड के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें