17.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS: भारत के इन शहरों में रहते हैं सबसे अधिक अमीर लोग, यकीन न हो तो देख लें लिस्ट

Richest Cities Of India: भारत एक विशाल और विविध देश है, हम आपको इस आर्किटल में बताएंगे भारत के उन सबसे अमीर शहरों के बारे में जहां सबसे अधिक अमीर लोग रहते हैं. आइए जानते हैं विस्तार से.

Undefined
Photos: भारत के इन शहरों में रहते हैं सबसे अधिक अमीर लोग, यकीन न हो तो देख लें लिस्ट 5

Richest Cities Of India: भारत एक विशाल और विविध देश है, जो दक्षिण एशिया में स्थित है और एशियाई उपमहाद्वीप का एक हिस्सा है. यहाँ बहुत सारी भाषाएं, धर्म, संस्कृति और भौगोलिक विविधताएँ हैं, जिसके कारण यह एक बहुजातिय और बहुधर्मी देश है. हम आपको इस आर्किटल में बताएंगे भारत के उन राज्यों के बारे में जहां सबसे अधिक अमीर लोग रहते हैं.

Undefined
Photos: भारत के इन शहरों में रहते हैं सबसे अधिक अमीर लोग, यकीन न हो तो देख लें लिस्ट 6

मुंबई और दिल्ली टॉप

बात हो रही है भारत की उन राज्यों की जहां सबसे अधिक अमीर लोग रहते हैं तो बता दें कि वे राज्य हैं मुंबई और दिल्ली. अमीरों के शहर की लिस्ट में सबसे टॉप पर है मुंबई का स्थान है. यहां 328 अमीर खानदान बसते हैं. इन अमीरों में भारत के सबसे अमीर अंबानी का भी नाम है. वहीं दूसरी ओर अमीर राज्य की लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली है. भारत की राजधानी दिल्ली में 199 अमीर परिवार और संस्थाएं हैं जो अमीर है. दिल्ली में रहने वालों में अरबपति शिव नादर का परिवार भी इस शामिल है.

Undefined
Photos: भारत के इन शहरों में रहते हैं सबसे अधिक अमीर लोग, यकीन न हो तो देख लें लिस्ट 7

बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई

भारत के अमीर राज्यों में बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई का भी नाम शामिल है.  बेंगलुरु में 100 अमीर परिवार और संस्थाएं हैं जो अमीरों की लिस्ट में है. हैदराबाद में 87 अमीर खानदान और संस्थाएं हैं. जबकि चेन्नई में राधा वेंबू सबसे अमीर हैं.

Undefined
Photos: भारत के इन शहरों में रहते हैं सबसे अधिक अमीर लोग, यकीन न हो तो देख लें लिस्ट 8

अहमदाबाद और कोलकाता

भारत के सबसे अमीर राज्य जहां सबसे अमीर लोग रहते हैं उनमें से सातवें नंबर पर गुजरात की राजधानी अहमदाबाद का नाम है. यहां सबसे अमीर गौतम अडानी है और कई हीरा व्यापारी का भी नाम है. इसके अलावा आठवें नंबर पर कोलकाता का नाम आता है. यहां सबसे अधिर अमीर लोग रहते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें