16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IRCTC Down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल

IRCTC Website Down: अगर आप रेलवे के माध्यम से सफर करते हैं तो बता दें आईआरसीटीसी की वेबसाइट इस समय डाउन हो गयी है. लेकिन, आप अगर चाहें तो दुसरे ऐप्स की मदद से भी रेलवे टिकट्स बुक कर सकते हैं. चलिए इन ऐप्स के बारे में जानते हैं.

Undefined
Irctc down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल 6

IRCTC Website Down: अगर आप इंडियन रेलवे के माध्यम से सफर करना पसंद करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. बता दें इंडियन रेलवे के माध्यम से सफर करने के लिए आपको ऑफलाइन या फिर IRCTC ऐप या वेबसाइट की मदद से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. बता दें IRCTC की वेबसाइट इस समय डाउन हो गयी है जिस वजह से यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करने में काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐप्स के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल आप ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए कर सकते हैं.

Undefined
Irctc down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल 7

घर बैठे आसानी से बुक कर सकते हैं टिकट: आज के समय में लगभग सभी काम ऑनलाइन ही किया जा रहे हैं ऐसे में आप घर बैठे ही आसानी से ट्रेन की टिकट्स भी ऑनलाइन ही बुक कर सकते हैं. अब आपको ट्रेन की टिकट्स बुक करने के लिए स्टेशन जाने की जरूरत नहीं है अब आप घर बैठे ही टिकट्स बुक कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल आप टिकट्स बुक करने के लिए कर सकते हैं.

Undefined
Irctc down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल 8

adani : अगर आप रेलवे टिकट्स बुक करना चाहते हैं तो ऐसे में भारतीय रेल की ऑफिशियल IRCTC Rail Connect ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से चुटकियों में रेलवे की टिकट्स बुक की जा सकती हैं. इस ऐप के अंदर आपको IRCTC ई-वॉलेट के जरिये भी पेमेंट करने की सुविधा मिलती है. इस ऐप का इस्तेमाल आप केवल टिकट्स बुक य फिर कैंसिल करने के लिए ही नहीं बल्कि कई अन्य तरह की चीजों को भी करने के लिए कर सकते हैं.

Undefined
Irctc down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल 9

अडानी वन: आप अगर चाहें तो ट्रेन की टिकट्स बुक करने के लिए अडानी वन ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप के अंदर आपको शॉपिंग करने की फैसिलिटी भी मिल जाती है. अगर आप इस रेलवे टिकट बुकिंग ऐप का इस्तेमाल कर टिकट बुक करते हैं तो ऐसे में आपको कुछ रिडीम पॉइंट्स भी हासिल कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

Undefined
Irctc down: रेलवे की ई-टिकट वेबसाइट टेक्निकल ग्लिच के चलते हुई डाउन, इन ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल 10

ट्रेनमैन: अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो बता दें ट्रेनमैन IRCTC का ही एक ऑथराइज्ड पार्टनर है. इस ऐप की मदद से यात्री लोकेशन और क्लास के लिए टिकट्स बुक कर सकते हैं. इसी ऐप की मदद से यात्री ट्रेन के आने और जाने का समय भी चेक कर सकते हैं. इस ऐप के अंदर आपको पीएनआर नंबर भी चेक करने की सुविधा मिल जाती है. इस ऐप को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोडकर कर सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें