28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्र की अस्मिता का महत्व पहचानें नेता

वर्तमान में भारतीय राजनीति व राजनेताओं की दिशा और दशा कैसी हो गयी है, यह नरेंद्र मोदी के वीजा प्रकरण को लेकर जो फर्जीवाड़ा हुआ है, उसी से समझा जा सकता है. एक साथ 50 से अधिक सांसदों ने बिना सोचे-समङो ओबामा प्रशासन को चिट्ठी भेज दी कि मोदी जी को अमेरिकी वीजा न दिया […]

वर्तमान में भारतीय राजनीति व राजनेताओं की दिशा और दशा कैसी हो गयी है, यह नरेंद्र मोदी के वीजा प्रकरण को लेकर जो फर्जीवाड़ा हुआ है, उसी से समझा जा सकता है. एक साथ 50 से अधिक सांसदों ने बिना सोचे-समङो ओबामा प्रशासन को चिट्ठी भेज दी कि मोदी जी को अमेरिकी वीजा न दिया जाये.

इन सांसदों से यह पूछने का कष्ट किया जाये कि क्या उन्होंने अमेरिका को भारत का नीति-नियंता मान लिया है? क्या यहां की संसद व संविधान से उनका विश्वास खत्म हो गया है? क्या अपने निजी स्वार्थ और ईर्ष्या से वशीभूत होकर उन्होंने अपने जमीर के साथ-साथ भारत की आन-बान और शान को भी ताक पर रख दिया? ऐसा करके उन्होंने अमेरिका के समक्ष भारत को बौना बनाने का काम किया है.

इन सांसदों को यह पता होना चाहिए था कि अमेरिका की ओर से मोदी को वीजा न देने की जब पहली बार घोषणा की गयी थी, तो उसका विरोध खुद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया था. क्या हमारे देश के महापुरुषों ने ऐसे ही भारत का सपना देखा था, जहां के नेता ऐसी ओछी राजनीति करेंगे!
रितेश कु दुबे, कतरास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें