36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : हड़ताल की तैयारी के लिए श्रम संगठनों का कन्वेंशन

रांची : आठ एवं नौ जनवरी की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की तैयारी के लिए रविवार को सीएमपीडीआइ परिसर में ट्रेड यूनियनों एवं विभिन्न सेवा महासंघों व श्रमिक फेडरेशनों ने कन्वेंशन का आयोजन किया. इसमें दो दिवसीय हड़ताल को झारखंड में सफल बनाने के लिए प्रचार अभियान को और तेज करने की योजना को अंतिम […]

रांची : आठ एवं नौ जनवरी की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की तैयारी के लिए रविवार को सीएमपीडीआइ परिसर में ट्रेड यूनियनों एवं विभिन्न सेवा महासंघों व श्रमिक फेडरेशनों ने कन्वेंशन का आयोजन किया.
इसमें दो दिवसीय हड़ताल को झारखंड में सफल बनाने के लिए प्रचार अभियान को और तेज करने की योजना को अंतिम रूप दिया गया. कन्वेंशन की अध्यक्षता राकेश्वर पांडे (इंटक), डीडी रामानंदन (सीटू), अशोक यादव (एटक), राम चरित्र शर्मा (एक्टू) और सिद्धेश्वर सिंह (एआइयूटीयूसी)ने की.
कन्वेंशन का मुख्य प्रस्ताव सीटू के महासचिव प्रकाश विप्लव ने रखा. इस प्रस्ताव पर बैक यूनियन से एसके पांडेय, कोयला क्षेत्र से आरपी सिंह, बीएसएनएल से नरेश लाल, निर्माण उघोग से भुवनेश्वर केवट, सेल्स प्रमोशन इंप्लाइज से अनिर्वाण बोस, मिड डे मील वर्कर से अनीता समेत विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों ने विचार रखे. अपने-अपने सेक्टर में एक सप्ताह का विशेष अभियान चला कर हड़ताल की 12 सूत्री मांगों को जन-जन तक ले जाने का आह्वान किया.
कन्वेंशन का संचालन एटक के महासचिव पीके गांगुली ने किया. कन्वेंशन का समापन वक्तव्य देते हुए एटक के अखिल भारतीय अध्यक्ष रमेंद्र कुमार ने कहा कि यह हड़ताल मजदूरों के आंदोलन को देश में राजनीतिक क्षितिज पर स्थापित करने की शुरुआत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें