36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनीषा दयाल व चिरंतन के फ्लैट-ऑफिस में छापेमारी, लड़कियों से करती थी मारपीट, विदेश तक नेटवर्क, ”प्रेम” से करीबी हैं रिश्ता

पटना : राजीव नगर आसरा होम में दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ्तार अनुमाया ह्यूमन रिर्सोसेज फाउंडेशन की डायरेक्टर मनीषा दयाल और चिरंतन के फ्लैट, ऑफिस समेत करीब आधा दर्जन ठिकानों पर एसआईटी ने छापेमारी की. सोमवार की रात 2:30 बजे तक कृष्णा अपार्टमेंट में मनीषा और चिरंतन के ऑफिस में छापेमारी व […]

पटना : राजीव नगर आसरा होम में दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ्तार अनुमाया ह्यूमन रिर्सोसेज फाउंडेशन की डायरेक्टर मनीषा दयाल और चिरंतन के फ्लैट, ऑफिस समेत करीब आधा दर्जन ठिकानों पर एसआईटी ने छापेमारी की. सोमवार की रात 2:30 बजे तक कृष्णा अपार्टमेंट में मनीषा और चिरंतन के ऑफिस में छापेमारी व तलाशी चली.
इसके अलावा चिरंतन के फ्लैट, मनीषा दयाल के आनंदपुरी में एसएमएस अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 101 में डेढ़ घंटे तक मंगलवार को दिन में छापेमारी हुई. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज पुलिस ने जब्त किये हैं. फ्लैट में मौजूद मनीषा के पति और बेटे से भी पूछताछ की गयी है. छापेमारी करने पहुंचे डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मनोज कुमार सुधांशु ने बताया कि कुछ सबूतों से साबित होता है कि वित्तीय अनियमितता की गयी है.
मनीषा ने चेक से अधिकारियाें को दिये पैसे : मनीषा दयाल और चिरंतन से अलग-अलग पूछताछ जारी है. दोनों तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर हैं. इस दौरान मनीषा दयाल के फोन से मिले कई वीआईपी कांटेक्ट नंबर और कुछ बड़े अधिकारियों के खाते में चेक से रुपये ट्रांसफर के बारे में पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान मनीषा बार-बार बीमार होने का बहाना बना रही है.
चिरंतन, कथित पत्रकार व मनीषा की तिकड़ी : मनीषा दयाल के साथ चिरंतन और कथित पत्रकार, तीनों एक-दूसरे के राजदार हैं. सारा गेम मनीषा प्लान करती थी.
चिरंतन और प्रेम इसमें सहयोग करते थे. प्रेम कुमार मनीषा दयाल का सबसे करीबी बताया जा रहा है. आसरा होम की घटना और मनीषा दयाल के सुर्खियों में आने के साथ-साथ प्रेम कुमार भी चर्चा में है. मनीषा के साथ प्रेम कई पार्टियों में देखा गया है. कॉरपोरेट क्रिकेट लीग में भी वो मनीषा के साथ था.
लड़कियों से मारपीट करती थी मनीषा
अल्पावास गृह से लड़कियों के भागने के मामले में शुक्रवार को दर्ज प्राथमिकी में कई बातें सामने आयी. रात में लड़कियों के भागने की सूचना पर जब सुबह में मनीषा दयाल आयी, तो उन्होंने लड़कियों के साथ मारपीट भी की थी. आरोपित बनारसी के बेटे नीरज ने बताया कि लड़कियों के भागने की सूचना खुद उनके पिता ने रात को दो बजे फोन कर पुलिस को दी थी. लड़कियों के भागने के मामले को लेकर दर्ज केस में मंगलवार को आसरा गृह की तत्कालीन गृह माता सह केस की सूचक रेणु सिन्हा का बयान एसीजेएम के कोर्ट में दर्ज किया गया. बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस ने महिला समेत तीन लड़कियों को ले गयी.
एडमिशन का भी चलता था खेल
बोरिंग रोड में मौजूद कृष्णा अपार्टमेंट में ई-11 से कुछ दस्तावेज, रजिस्टर और तस्वीरें मिली हैं, जिनमें एडमिशन का खेल सामने आया है.
आॅफिस के बाहर कई बोर्ड और फ्लैक्स इसमें एवीएन स्कूल का भी जिक्र है. यह स्कूल चिरंतन कुमार के पिता का है. स्कूल की दो शाखाएं हैं. दूसरा ब्रांच रामाशीष सिंह के साथ साझेदारी में था. रामाशीष सिंह वही हैं जो बिहार बोर्ड की परीक्षा में गड़बड़ियों के आरोप में सीबीआई की जांच के लपेटे में आने के बाद जेल में हैं. एवीएन स्कूल का संचालन एएचआरएफ (अनुमाया ह्युमन रिसोर्सेज फाउंडेशन) कर रहा है. आसरा होम का संचालन भी एएचआरएफ ही कर रहा था जो मूल रूप से चिरंतन कुमार का है, जिसमें मनीषा दयाल बाद में जुड़ी. मनीषा व चिरंतन कुमार की जोड़ी एमबीबीएस, बीबीए, बीडीएस, बीटेक और एमबीए में एडमिशन का भी सौदा करते थे.
कब-कब कहां हुई छापेमारी
सोमवार की रात 10 बजे से लेकर 2:30 बजे तक कृष्णा अपार्टमेंट में चिरंतन के फ्लैट संख्या ई-11 में हुई छापेमारी.
मंगलवार की दोपहर 12:15 बजे दुबारा कृष्णा अपार्टमेंट में चिरंतन के घर-फ्लैट में दो घंटे तक तलाशी.
मंगलवार की दोपहर ही कृष्णा अपार्टमेंट में मौजूद चिरंतन और मनीषा दयाल के ऑफिस में छापेमारी.
मंगलवार को दिन में तीन बजे आनंदपुरी में एसएमएस अपार्टमेंट में मनीषा दयाल के फ्लैट संख्या 101 में छापेमारी. डेढ़ घंटे तक तलाशी,बेटे व पति से पूछताछ.
मंगलवार की शाम पांच बजे पाटलिपुत्र में एवीएन स्कूल में छापेमारी, घंटे भर पड़ताल, दस्तावेज जब्त.
कांग्रेस विधायक ने बेच दी थी पजेरो
मनीषा दयाल जिस पजैरो गाड़ी से चलती थी उसके बारे में भी छानबीन की जा रही है. पुलिस ने जिस समय उन्हें गिरफ्तार किया, उस समय वह पजेरो गाड़ी संख्या बीआर 30 ई-0001 में थी. गाड़ी की जांच की गयी, तो पता चला कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन सीतामढ़ी डीटीओ कार्यालय से हुआ है. गाड़ी कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना के नाम से है. हालांकि विधायक का कहना है कि उन्होंने गाड़ी बेच दी थी. लेकिन, कागज ट्रांसफर नहीं हुए हैं. इधर, कृष्णा अपार्टमेंट के गार्ड कहना है कि चिरंतन और मनीषा दयाल एक साथ ऑफिस आते थे. सुबह से लेकर देर शाम तक रहते थे. काफी लोगों का यहां आना होता था. पुलिस ने गाॅर्ड का बयान दर्ज कर लिया है.
विदेश में एडमिशन का दावा
चिरंतन-मनीषा के इस ऑफिस में पायोनियर ग्रुप आफ कंसल्टिंग एजेंसी का भी बोर्ड लगा है. यहां पर लिखा गया है कि पायोनियर ग्रुप आपका दाखिला पोलैंड, रूस, उक्रेन, रोमानिया, जर्मनी, स्‍वीडन, इंग्लैंड, अमेरिका, आस्‍ट्रेलिया समेत कई देशों में करा सकता है. इससे साफ है कि इनका अपना नेटवर्क विदेशों तक था.
मिस, मिस्टर बिहार का आयोजन
मनीषा-चिरंतन के कई धंधे थे. अब इनके सभी धंधों की हकीकत खंगाली जा रही है. ये दोनों पटना में मिस-मिस्टर बिहार का भी आयोजन कराते रहे हैं. अब इसके पीछे की असली कहानी भी सामने आने लगी है. क्रिकेट लीग का आयोजन भी मनीषा दयाल कराती थी. इसमें राजधानी की जानी-मानी हस्तियां शामिल होती थीं.
महंगी गाड़ी से रात एक बजे पहुंचती थी मनीषा
मनीषा दयाल की महज दो वर्षों में फर्श से अर्श तक पहुंचने की कहानी में रोज नये खुलासे हो रहे हैं. तेजी से राजनीतिक गलियारे में अपनी पहचान बनानेवाली मनीषा ने शेल्टर होम की जिम्मेदारी एक महिला को दे दी थी. खुद कभी देखने तक नहीं जाती थी. पीएमसीएच में भर्ती लड़कियों की देखभाल के लिए आयी आसरा होम की केयर टेकर सरोज कुमारी ने इन बातों का खुलासा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें