23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रदीप यादव गिरफ्तार, जेल में तोड़ा अनशन, रिम्स रेफर

गोड्डा में अडाणी पावर प्लांट का कर रहे हैं विरोध गोड्डा : गोड्डा के बक्सरा स्थित गायघाट मौजा में अडाणी पावर प्लांट के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव को सातवें दिन शनिवार तड़के साढ़े चार बजे गिरफ्तार कर लिया गया. गोड्डा मंडल कारा के वार्ड नं-5 में उन्होंने डीडीसी के हाथों जूस […]

गोड्डा में अडाणी पावर प्लांट का कर रहे हैं विरोध

गोड्डा : गोड्डा के बक्सरा स्थित गायघाट मौजा में अडाणी पावर प्लांट के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव को सातवें दिन शनिवार तड़के साढ़े चार बजे गिरफ्तार कर लिया गया. गोड्डा मंडल कारा के वार्ड नं-5 में उन्होंने डीडीसी के हाथों जूस पीकर अपना अनशन समाप्त िकया. देर शाम उनकी खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें रांची िस्थत रिम्स रेफर कर िदया गया.
प्रदीप यादव को गिरफ्तार करने गये अधिकारियों ने पहले उन्हें नींद से जगाया. इसके बाद अपने साथ चलने को कहा. प्रदीप यादव उठ कर उनके साथ चले गये. इससे पहले उन्होंने सत्याग्रह स्थल पर रघुपति राघव, राजा राम भजन भी गाये. प्रदीप यादव को एंबुलेंस में बैठा कर मोतिया के रास्ते गोड्डा लाया गया. यहां प्रोफेसर काॅलोनी स्थित सीजेएम के आवास पर लाया गया. करीब एक घंटे बाद उन्हें सीजेएम आवास से समाहरणालय लाया गया. फिर से सीजेएम आवास ले जाया गया. इस दौरान एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी, सिविल सर्जन के साथ साथ कई चिकित्सक और प्रदीप यादव के वकील मौजूद थे. बाद में प्रदीप यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.
डीडीसी ने पिलाया जूस : न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद प्रदीप यादव को मंडल कारा के वार्ड नंबर पांच में शिफ्ट कर दिया गया. इस दौरान वह अनशन पर ही रहे. जेल में ही धार्मिक पुस्तकें मंगवायी. डॉ प्रवीण राम की ओर से गठित आठ चिकित्सकों की टीम ने दो बार उनके स्वास्थ्य की जांच की. शाम को आयी रिपोर्ट में लेफ्ट हर्ट वेंट्रीकल में ब्लॉकेज मिला. इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया. प्रदीप को स्पष्ट तौर पर बताया कि उनकी स्थिति अच्छी नहीं है. डीडीसी मुकुंद दास के अनुरोध पर उन्होंने उनके हाथों से जूस पीकर अपना अनशन समाप्त किया. बाद में उन्हें रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया गया.
सत्याग्रह स्थल से तड़के सो रहे प्रदीप की हुई गिरफ्तारी
कोर्ट में पेशी के बाद भेजे गये 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में
स्वास्थ्य जांच के दौरान हर्ट में ब्लॉकेज मिला, िरम्स रेफर
सत्याग्रह स्थल पर पुलिस बलों की तैनाती
जमानत अरजी पर सुनवाई सोमवार को होगी
गिरफ्तारी के बाद प्रदीप यादव ने कहा
पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय तौर पर सत्याग्रह को स्थगित कर दिया गया है. मुझे सलाखों के अंदर डाल देने के बावजूद मैंने जो घोषणा की है, उस पर अडिग रहूंगा. अडाणी के खिलाफ आंदोलन का फैसला लिया है.
प्रदीप यादव की स्वास्थ्य अच्छी नहीं है. उनके लेफ्ट हर्ट वेंट्रीकल में ब्लॉकेज मिला है. सुबह उन्हें पसीना आया था. वह यूरिक एसिड के पेंसेंट है. लगातार छह दिनों से अनशन पर रहने के कारण पूरे शरीर की जांच के लिए रांची रिम्स भेजने की सलाह दी गयी है.
डॉ प्रवीण राम, सिविल सर्जन गोड्डा
प्रदीप यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. कांड संख्या 37/17 में कोर्ट से जारी वारंट के आलोक में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. उनकी तबीयत खराब है.
अभिषेक कुमार, एसडीपीओ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें