27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp पर गलती से भेजा मैसेज, सात मिनट में कर सकेंगे डिलीट

सोशल मीडिया एेप व्हाट्सएेप पर गलती से भेजे गये मैसेज को अब मिटाया जा सकेगा. व्हाट्सएेप ने इसके लिए अपने एेप में नया फीचरमंगलवार से औपचारिक रूप से शुरू कर दिया. कंपनी का कहना है कि व्हाट्सएेप के उपयोक्ता को इसके लिए सात मिनट का समय मिलेगा. यानी अगर व्हाट्सएेप पर किसी को कोई संदेश […]

सोशल मीडिया एेप व्हाट्सएेप पर गलती से भेजे गये मैसेज को अब मिटाया जा सकेगा. व्हाट्सएेप ने इसके लिए अपने एेप में नया फीचरमंगलवार से औपचारिक रूप से शुरू कर दिया.

कंपनी का कहना है कि व्हाट्सएेप के उपयोक्ता को इसके लिए सात मिनट का समय मिलेगा. यानी अगर व्हाट्सएेप पर किसी को कोई संदेश गलती से चला जाता है, तो उसे सात मिनट के भीतर मिटाया (डिलीट) जा सकेगा.

इसके अनुसार यह नया फीचर आईफोन, एंड्रायड व विंडोज फोन के साथ-साथ डेस्कटाॅप पर व्हाट्सएेप के नवीनतम संस्करण पर उपलब्ध होगा. गलती से भेजे गये मैसेज को मिटाने के लिए उपयोक्ता को उस पर टैप कर विकल्प को चुनना होगा.

उल्लेखनीय है कि कंपनी के इस फीचर को लेकर काफी दिनों से चर्चा हो रही थी. उद्योग जगत के सूत्रों का कहना है कि कंपनी लंबे समय से इस नये फीचर पर काम कर रही थी.

इस फीचर को उन लोगों के लिए बड़ी राहत माना जा रहा जो मैसेज गलती से भेज देते हैं. हालांकि, इस फीचर में ध्यान में रखना होगा कि उक्त मैसेज पाने वाले द्वारा देखे जाने से पहले ही डिलीट कर दिया जाये.

हालिया रपटों के अनुसार दुनिया भर में हर दिन एक अरब से अधिक लोग व्हाटसएेप का इस्तेमाल संदेशों, फोटो व अन्य फाइलों के आदान प्रदान के लिए करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें