1. home Hindi News
  2. national
  3. yeddyurappas statement in karnataka let muslims live in peace prt

कर्नाटक में येदियुरप्पा का बयान, 'मुस्लिमों को शांति से जीने दो'

कर्नाटक में बीते कुछ दिनों से हिजाब, हलाल, अजान समेत कई मुद्दों को लेकर ध्रुवीकरण की राजनीति चल रही है. इन्हीं सब विघटनकारी गतिविधियों के बीच बीजेपी नेता येदियुरप्पा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने बढ़ते सांप्रदायिक तनाव के बीच कहा है कि कि मुस्लिमों को शांति से जीने दो.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हाईकोर्ट ने दिया कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को बड़ा झटका,
हाईकोर्ट ने दिया कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को बड़ा झटका,
File, PTI

कर्नाटक में बीते कुछ दिनों से हिजाब, हलाल, अजान समेत कई मुद्दों को लेकर ध्रुवीकरण की राजनीति चल रही है. इन्हीं सब विघटनकारी गतिविधियों के बीच बीजेपी नेता येदियुरप्पा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने बढ़ते सांप्रदायिक तनाव के बीच कहा है कि कि मुस्लिमों को शांति से जीने दो. येदियुरप्पा के अलावा बीजेपी के अन्य दो विधायकों ने भी तनाव के खिलाफ आवाज उठाई है.

दरअसल, धारवाड़ में मंदिर के सामने कुछ फल विक्रेताओं के फल सड़क पर फेंक दिए गए थे. हालांकि, इस मामले में श्रीराम सेना से जुड़े सदस्यों को गिरफ्तार भी किया गया था. वहीं, इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा है कि, समाज में सभी लोग शांति से रहें. मुसलमानों के शांति से जीने दें.

मीडिया से बात करते हुए पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि वो चाहते हैं कि, समाज में सभी तबके के लोग शांति और भाईचारे से रहें. उन्होंने कहा कि वो चाहते है कि हिन्दू और मुसलमान समाज में एक मां के दो बच्चों की तरह ही रहें. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे में अगर कुछ शरारती लोग माहौल बिगाड़ रहे हैं तो सरकार उनपर कड़ाई से कार्रवाई कर रही है.

गौरतलब है कि इन दिन कुछ मुद्दों को लेकर समाज में बढ़ो तनाव के बीच कई चेहरे सामने आये है, जिन्होंने भाईचारे की बात कही है. इसी कड़ी में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जमीर अहमद खान ने भी शांति से रहने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि भारत में रहने वाले मुसलमान पाकिस्तान से नहीं आये हैं. वे भारतीय मुसलमान हैं. इसलिए सभी लोग समाज में शांति से रहें.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें