1. home Hindi News
  2. national
  3. why was there no electricity in mumbai for 3 hours government ordered inquiry pkj

3 घंटे तक मुंबई में क्यों गुल रही बिजली ? सरकार ने दिये जांच के आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
फाइल फोटो

पावर ग्रिड फेल होने के बाद मुंबई में बिजली गुल रही लेकिन अब बिजली बहाल कर दी गयी है. ग्रिड के फेल होने से राज्य सरकार भी चिंतित है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलायी और ग्रिड के फेल होने और आपात स्थिति में बिजली की समस्या से निपटने पर चर्चा की.

ग्रिड फेल होने के बाद ऊर्जा मंत्री नितिन राउत पहले ही जांच के आदेश दे चुके हैं. केंद्र सरकार भी इस मामले पर नजर रख रही है. मुंबई में ऐसी आपात स्थिति पहली बार आयी बिजली अचानक कटने से मुंबई की ट्रैफिक लाइट,लोकल ट्रेन सब रूक गया. ऊर्जा मंत्री ने बैठक में भी कारणों का जिक्र किया जिसमें उन्होने कहा, 400 केवी कलवा-पड़गा सर्किट-01 में काम चल रहा था. इसकी वजह से पूरा लोड सर्किट-2 पड़ने लगा. ज्यादा लोड की वजह से सर्किट 2 फेल हो गया. जिसकी वजह से परेशानी हुई.

अभिनेताओं ने की धैर्य रखने की अपील 

बिजली जैसी ही गयी शहर के लोग परेशान हो गये ऐसे में अभिनेता अमिताभ बच्चन,फिल्मकार कुणाल कोहली समेत फिल्म जगत से जुड़ी कई हस्तियों ने शहर के निवासियों से ''धैर्य रखने'' रखने की अपील की. राउत ने ट्वीट किया कि कालवा-पडगा ट्रांसमिशन लाइन में गड़बड़ी होने से ठाणे, पालघर और नवी मुंबई में बिजली चली गई.

उन्होंने लिखा, ''इसके बाद, मुंबई-ठाणे और मुंबई उपनगर में बिजली चली गई. लगभग एक घंटे में बिजली आ जाएगी . '' इस बीच, बच्चन ने बिजली जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ''पूरे शहर में बिजली चली गई है...किसी तरह यह संदेश भेज पाया...धैर्य रखें सब ठीक हो जाएगा.'' कोहली ने भी अपने सोशल मीडिया फॉलोवरों से कहा कि घबराएं नहीं. उन्होंने ट्वीट किया, ''बिजली चली गई है, धैर्य रखें. मुंबई में बिजली की कोई किल्लत नहीं है.''

फजल ने ट्वीट किया, ''बॉम्बे की बत्ती गुल. फोन की चार्जिंग खत्म हो रही है.'' कौर ने लिखा, ''अरे बिजली! तुम कब आओगी?'' दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और संगीतकार अरमान मलिक ने भी बिजली गुल होने पर चिंता व्यक्त की.

लिफ्ट में फंसे रहे लोग

अचानक बिजली कट जाने की वजह से मीडिया कर्मी और चार बैंक कर्मचारी, कुछ देर के लिए अपने कार्यालय की लिफ्ट में फंस गए. बाद में किसी प्रकार उन्होंने लिफ्ट का दरवाजा खोला और बाहर आने में कामयाब हुए. उन्होंने कहा, “हमने मदद के लिए लिफ्ट की घंटी बजाना शुरू कर दिया. पांच-दस मिनट बाद, हम दरवाजा खोलने में कामयाब रहे और बाहर निकल आए. इमारत के सुरक्षाकर्मी भी लिफ्ट तक आ गए थे.”

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें