1. home Hindi News
  2. national
  3. which party with whom against whom kumar vishwas got confused in the politics of bihar elections pkj

कौन सी पार्टी किसके साथ, कौन किसके विरोध में-बिहार चुनाव की राजनीति पर उलझे कुमार विश्वास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुमार विश्वास
कुमार विश्वास
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगूल बज चुकी है और राजनीति भी अपनी रफ्तार पर है. कवि कुमार विश्वास अपने टि्वटर पर एक सवाल पूछ रहे हैं. बिहार चुनाव में कौन सी पार्टी किसके साथ गठबंधन में है. कौन किसके खिलाफ चुनाव लड़ेगा औऱ किसके साथ रहेगा. इसे लेकर उनके मन में कुछ सवाल है और लोगों से भी पूछ रहे हैं कुछ समझ में आया.

सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर उन्होंने लिखा, BJP और JDU मिलकर लड़ेंगे LJP और BJP मिलकर लड़ेंगे लेकिन LJP, JDU के ख़िलाफ़ लड़ेगी लेकिन LJP, BJP के साथ गठबंधन में लड़ेगी हालाँकि चुनाव में LJP, JDU के ख़िलाफ़ लड़ेगी पर केंद्र में JDU व BJP के साथ रहेगी LJP चुनाव बाद BJP और JDU या किसी के भी साथ सरकार बनाएगी😳 कुछ आया समझ😢?

लोजपा भाजपा के साथ चुनाव लड़ेगी लेकिन जदयू के साथ उसका गठबंधन नहीं होगा. लोजपा बिहार चुनाव अकेले लड़ेगी लेकिन भाजपा के साथ होगी. चुनाव के बाद लोजपा के सभी विधायक भाजपा का समर्थन करेंगे. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान पहले से कह रहे थे कि हमारा गठबंधन जदयू नहीं, बल्कि भाजपा से है चिराग पासवान ने स्पषट कहा है कि बिहार चुनाव में हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. इसी बयान पर कुमार विश्वास ने पूछा है कि कुछ समझ में आया.

कुछ समझ में आया ?

अगर कवि कुमार विश्वास के ट्वीट से आप भी उलझन में हैं तो स्पष्ट यह है कि लोजपा भाजपा के साथ है लेकिन जदयू के साथ नहीं है. लोजपा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ना चाहती है लोजपा ‘बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट’ के नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी. पार्टी ने संकेत दिया है कि वह कई सीटों पर जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी.

लोजपा 143 सीट पर चुनाव लड़ने की बात शुरू से ही करती रही है. अब कुल मिलाकर चुनावी राजनीति में प्रचार देखना होगा. बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है और भाजपा साथ मिलकर सरकार चला

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें