26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विवेक बिंद्रा के बारे में ये बातें शायद ही जानते होंगे आप! पढ़ें कुछ खास

संदीप महेश्वरी के एक एपिसोड के सामने आने के बाद एक दूसरे यू-ट्यूबर मोट‍िवेशनल स्‍पीकर डॉ व‍िवेक ब‍िंद्रा उनसे भिड़ गए थे. पत्नी के साथ मारपीट करने के बाद चर्चा में आए व‍िवेक ब‍िंद्रा के बारे में पढ़ें खास बातें

फेमस मोटिवेशनल स्पीकर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विवेक बिंद्रा हाल की चर्चा इन दिनों सबकी जुबान पर है. दरअसल, बिंद्रा इस समय शादी के कुछ घंटों बाद अपनी पत्नी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने को लेकर खबरों में हैं. यूपी के नोएडा में मामूली विवाद में पत्नी के साथ मारपीट करने का आरोप उनपर लगा है. मामले में ‘मोटिवेशनल स्पीकर’ विवेक बिंद्रा के खिलाफ सेक्टर-126 थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, पीड़ित महिला के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. पिटाई के बाद महिला का कई दिन तक दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पीटल में इलाज चलता रहा. बिंद्रा पर आरोप है कि महिला के साथ इस कदर मारपीट की गई कि उनकी कान का पर्दा तक फट गया. आइए जानते हैं विवेक बिंद्रा के बारे में खास बातें

विवेक बिंद्रा की बात करें तो वे बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड (बीबीपीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं. यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्होंने अलग-अलग विषयों पर सबसे बड़े वेबिनार के लिए 9 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सहित 12 विश्व रिकॉर्ड प्राप्त किये हैं.

-विवेक बिंद्रा के पास डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की मानद उपाधि है. HR Professionals को ट्रेनिंग देने के लिए उन्हें गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स प्राप्त हुआ. उनकी प्रोफ़ाइल के अनुसार, उन्हें डिजिटल फ़र्स्ट मैगज़ीन द्वारा ”21 Technopreneurs to Watch out for in 2021′ से नवाजा गया.

Also Read: Sandeep Maheshwari : संदीप महेश्वरी ने किया स्कैम का खुलासा, तो भिड़ गए डाॅ विवेक बिंद्रा, जानिए पूरा मामला

-विवेक बिंद्रा नोएडा में अपनी पत्नी यानिका बिंद्रा के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के मामले में चर्चा में हैं. उन्होंने 6 दिसंबर को यानिका से शादी की, हालांकि, कुछ दिनों बाद उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगा.

-संदीप महेश्वरी के एक एपिसोड के सामने आने के बाद एक दूसरे यू-ट्यूबर मोट‍िवेशनल स्‍पीकर डॉ व‍िवेक ब‍िंद्रा उनसे भिड़ गए. बिंद्रा ने संदीप महेश्वरी का वीडियो आने के बाद अपने सोशल मीडिया हैंडिल से संदीप महेश्वरी को खुली चुनौती दी आपने मेरी कंपनी का नाम लेकर हमें बदनाम करने की कोशिश की है.

Also Read: मोटिवेशनल स्पीकर ‘विवेक बिंद्रा’ ने आखिर क्यों की अपनी पत्नी से मारपीट? वजह आई सामने

-जून 2022 की बात करें तो इस साल, बिंद्रा को अपने एक वीडियो की वजह से सिख समुदाय की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. दरअसल, मोटिवेशनल स्पीकर ने अपने वीडियो में गुरु गोबिंद सिंह के एनिमेशन का इस्तेमाल किया था जिस पर उन्हें सिख समुदाय की आलोचना का सामना करना पड़ा. हालांकि, बाद उन्होंने इस पर माफी मांग ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें