1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand tragedy 61 bodies and 28 body parts retrieved till now chamoli police says dna samples of 56 family members and 49 bodies have been taken smb

Chamoli Tragedy : मृतकों की संख्या बढ़कर 61 हुई, अब तक 28 बॉडी पार्ट बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chamoli Tragedy
Chamoli Tragedy
PTI

Chamoli Tragedy Tapovan Tunnel Rescue Operation उतराखंड के चमोली में हुए हादसे के बाद अब तक 61 शव बरामद किए जा चुके है. वहीं, अभी तक 28 बॉडी पार्ट भी बरामद हुए है. जानकारी के मुताबिक, इनमें से 34 शव और एक बॉडी पार्ट की पहचान नहीं हो पाई है. चमोली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 56 परिवार के सदस्यों के लिए गए डीएनए सैंपल के आधार पर 49 शवों को उन्हें सौंप दिया गया है.

वहीं, समाचार एजेंसी के मुताबिक, उत्तराखंड के चमोली जिले में अचानक आयी बाढ़ के बाद फंसे श्रमिकों तक पहुंचने के लिए बारहवें दिन भी बचाव अभियान जारी रहने के बीच बृहस्पतिवार को तीन शव बरामद हुए. जिससे इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 61 हो गयी. वहीं, 143 लोग अब भी लापता हैं. पुलिस के अनुसार एनटीपीसी की बाढ़ प्रभावित तपोवन-विष्णुगढ़ पनबिजली परियोजना की एक सुरंग से दो शव बरामद किए गए वहीं एक शव रैनी में मिला.

तपोवन में अब तक 13 श्रमिकों को कीचड़ से भरी सुरंग से बाहर निकाला जा चुका है. हादसे के समय वहां बड़ी संख्या में लोग काम कर थे. बृहस्पतिवार को सुरंग से एक मानव अंग भी बरामद किया गया. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों से अब तक बरामद मानव अंगों की कुल संख्या 27 हो गई. सुरंग में पानी इकट्ठा होने से बचाव कार्य में बाधा आ रही थी, लेकिन बुधवार को सुरंग में तलाशी अभियान फिर शुरू किया गया. सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों के संयुक्त दल द्वारा सुरंग से पानी बाहर निकालने के बाद बुधवार दोपहर को फिर से बचाव अभियान शुरू किया गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें