1. home Hindi News
  2. national
  3. up panchayat chunav electoral battle is changing in bloody enmity killing of the prime ministerial candidate in up up panchayat chunav 2021 date pkj

Up Panchayat Chunav : चुनावी लड़ाई बदल रही है खूनी रंजिश में, यूपी में प्रधान पद के उम्मीदवार की हत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Up Panchayat Chunav : चुनावी लड़ाई बदल रही है खूनी रंजिश में
Up Panchayat Chunav : चुनावी लड़ाई बदल रही है खूनी रंजिश में
फाइल फोटो

यूपी के पंचायत चुनाव से पहले राजनीतिक लड़ाई खूनी रंजिश में बदलती जा रही है. यूपी के कई इलाकों से आपराधिक घटनाओं की खबर आने लगी है. इस चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रतिद्वंदी को रास्ते से हटाने में लगे हैं.

कई जगहों पर पैसे देकर विरोधियों को चुनाव ना लड़ने के लिए कहा जा रहा है तो कहीं धमकी दी जा रही है. गोरखपुर के गुलहिरा थाना क्षेत्र में प्रधान पद के उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी तो यूपी के बागपत में एक प्रधान पद के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या की कोशिश की गयी . पुलिस दोनों ही माले की जांच कर रही है इस जांच में चुनावी रंजिश एक बडे ऐंगल के रूप में उभर कर सामने आ रही है.

यूपी के बागपत में बड़ौत कोतवाली क्षेत्र की घटना है. प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे व्यक्ति की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. व्यक्ति का नाम शकील बताया जा रहा है. शकील को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भरती कराया गया . गंभीर हालत को देखते हुए बड़ौत के सरकारी अस्पताल ने उसे मेरठ रेफर कर दिया . अभी भी घायल शकील की हालत गंभीर है.

यह इकलौता मामला नहीं है यूपी के गोरखपुर में गुलहिरा थाना क्षेत्र में पूर्व प्रधान की भी हत्या कर दी गयी . बृजेश सिंह इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद के उम्मीदवार थे. नरायणपुर की सीट अनारक्षित कर दी गयी थी इस फैसले के बाद वह चुनाव की तैयारी में लग गये थे. यह हमला भी उस वक्त किया गया जब वह चुनाव प्रचार कर लौट रहे थे आसपास के इलाकों में लोग इन्हें पसंद करते थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें