1. home Hindi News
  2. national
  3. unlock 5 guidelines in india bihar and jharkhand cinema hall and school reopen news 1 october avh

देश भर में स्कूल-कॉलेज और सिनमा हॉल पूरी तरह कब खुलेंगे? Unlock 5.0 guidelines आज हो सकता है जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Unlock 5
Unlock 5
पीटीआई

Unlock 5.0 guidelines : कोरोना के बढ़ते संकट के बीच 1 अक्टूबर से देशभर में अनलॉक 5.0 लागू किया जा सकता है. गृह मंत्रालय इसको लेकर आज गाइडलाइन जारी कर सकती है. अनलॉक 5.0के गाइडलाइन से पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या शॉपिंग मॉल औ सिनेमा हॉल को फिर से खोले जाने की अनुमति मिलेगी. वहीं अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन में पर्यटन को खोलने को लेकर भी आदेश जारी किया जा सकता है. बता दें कि अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन त्योहारी सीजन से पहले जारी हो रही है. ऐसे में त्योहार को लेकर भी गाइडलाइन में एसओपी होगा.

बता दें कि अक्टूबर महीने में त्यौहार शुरू हो जाएगा, ऐसे में गृह मंत्रालय के पास गाइडलाइन जारी करने को लेकर चुनौती भरा काम है. वहीं अक्टूबर से बिहार में चुनाल भी है. बताया जा रहा है कि इसी सबको देखते हुए मंत्रालय अनलॉक 5.0 की गाइडलाइंंस जारी कर सकती है.

इन चीजों में मिल सकती है छूट- बता दें किसान त्यौहार सीजन होने के कारण धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए शर्तों के साथ छूट दी जा सकती है. अभी सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कै साथ ही कम लोगों को ही जाने की अनुमति है, वहीं शॉपिंग को लेकर भी गाइडलाइंंस में छूट मिलने की संभावन है.

सिनेमा हॉल पर सबकी नजर- अनलॉक 5.0 में सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति पर सबकी नजर है. इससे पहले, 21 सितंबर से सिनेमा हॉल को खोलने की बात कही जा रही थी, लेकिन सरकार ने इसे खारिज कर दिया था.

देश में कोरोना के 60 लाख से अधिक केस- देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 60 लाख कछ पार पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे में 94000 नये केस सामने आए हैं, जो कि बीते 7 दिनों में सबसे अधिक है. वहीं इस वायरस से अब तक तकरीबन 46 लाख लोग ठीक भो चुके हैंं. कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 1000 लोगों की मौत हुई है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें