1. home Home
  2. national
  3. union minister piyush goyal suspension of 12 oppositions mp important to maintain dignity of house smb

सदन की गरिमा बनाए रखने के लिए विपक्ष के 12 सांसदों का निलंबन जरूरी: पीयूष गोयल

Suspension of 12 Oppositions MP केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि संसद की गरिमा बनाए रखने के लिए 12 विपक्षी सांसदों का निलंबन जरूरी था. बता दें कि विपक्ष लगातार राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को रद्द नहीं किए जाने के खिलाफ विरोध जता रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Piyush Goyal
Union Minister Piyush Goyal
twitter

Suspension of 12 Oppositions MP केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि संसद की गरिमा बनाए रखने के लिए 12 विपक्षी सांसदों का निलंबन जरूरी था. बता दें कि विपक्ष लगातार राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को रद्द नहीं किए जाने के खिलाफ विरोध जता रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने साफ तौर पर मांफी मांगने से इनकार कर दिया है.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आगे कहा, दुर्भाग्य है कि विपक्ष की ओर से इस मामले में अनाप-शनाप आरोप लगाए जा रहे हैं. इधर, विपक्षी दलों की बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के दफ्तर पर हुई. इस बैठक में कांग्रेस के अलावा कई और दलों के नेता भी शरीक हुए. निलंबन मामले पर विपक्षी दल राज्य सभा के सभापति वैंकैया नायडू से मिलने पहुंचे.

वहीं, बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मौजूद रहे. इधर, इस मीटिंग में भाग लेने के लिए प्रैयंका चतुर्वेदी को कमरे में जाने से रोका गया. आशंका जताई जा रही है कि विपक्ष नेता शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विपक्षी सांसदों के निलंबन के विरोध में पूरे सत्र का बहिष्कार करने का ऐलान करेंगे. विपक्षी दलों ने बैठक के दौरान कहा, सांसदों का निलंबन वापस नहीं होता है तो आज राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार विपक्ष तो करेगा ही आगे भी बहिष्कार करने की रणनीति बनाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें