32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू में बोले अमित शाह-मोदी राज में सबको मिलेगा इंसाफ, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

Amit Shah In Jammu Kashmir भारत माता की जय के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के भगवती नगर में रैली को संबोधन करना शुरू किया. अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पहली बार प्रदेश में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद आया हूं. आइए जानते है उनके भाषण की दस बड़ी बातें...

Amit Shah In Jammu Kashmir भारत माता की जय के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के भगवती नगर में रैली को संबोधन करना शुरू किया. अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं पहली बार प्रदेश में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद आया हूं. जम्मू-कश्मीर में विकास का नया युग शुरू हुआ है और अब यहां विकास होगा. आइए जानते है उनके भाषण की दस बड़ी बातें

– गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को ऐतिहासिक फैसला लेकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया. पहले सभी को समान रूप से नौकरी नहीं मिलती थी, हालांकि अब ऐसा नहीं होगा.

– जम्मू-कश्मीर में पहले चार मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन अब सात नए कॉलेज बनाए जा रहे हैं. पांच बन गए हैं, जबकि दो अन्य भी जल्द बनकर तैयार हो जाएंगे.

– आइआइटी कैंपस की शुरूआत हुई है और इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी. इसमें 35 हजार युवा प्रशिक्षण ले सकेंगे. प्रदेश में 25 हजार युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं. आज हमनें 7 हजार लोगों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे हैं.

– जम्मू-कश्मीर में आज 12 हजार करोड़ का निवेश हो रहा है. तीन परिवार हमारा मजाक उड़ाते थे कि जम्मू-कश्मीर में कौन निवेश करेगा. आज करोड़ों का निवेश जम्मू-कश्मीर में हो रहा है. हमारा लक्ष्य 2022 के अंत तक इसे 51 हजार करोड़ रुपये करने का है. हमने डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा किया है.

– नागरिकों की मौत पर अमित शाह ने कहा, जम्मू कश्मीर में एक भी व्यक्ति की जान न जाए, कोशिश कर रहे है. उन्होंने कहा कि मोदी राज में सबको मिलेगा इंसाफ, नहीं होगा तुष्टिकरण.

-अगर युवा जम्मू कश्मीर के विकास में शामिल होंगे तो आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों में विफल हो जायेंगे. जम्मू कश्मीर के विकास में कोई भी रोड़े नहीं अटका पाएगा. जम्मू के लोगों को नजरंदाज करने का वक्त अब समाप्त हो गया है, जम्मू और कश्मीर दोनों का विकास अब साथ-साथ होगा.

– गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के अंदर ग्रासरूट लेवल का लोकतंत्र दिया है. अब इन तीन परिवारों की दादागिरी नहीं चलेगी. अब पंच-सरपंच भी जम्मू-कश्मीर का सीएम बन सकता है. लोकतंत्र को प्रस्थापित करने का काम पीएम मोदी ने किया है और लोकतंत्र प्रस्थापित होते ही सामान्य स्थिति पैदा होगी.

– अमित शाह ने कहा कि जम्मू और श्रीनगर के अंदर मेट्रो की शुरुआत होने वाली है. जम्मू में एयरपोर्ट भी बनने वाला है. हेलीकाप्टर की सेवा भी शुरू होने वाली है. हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर हमारा थोड़ा कमजोर है, लेकिन कोरोना काल में पीएम मोदी ने बढ़िया इंतजाम करके सबसे कम मृत्यु दर को संभव किया.

– गृह मंत्री ने कहा कि पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों और महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था. जो शरणार्थी वहां से यहां आए थे, उनके अधिकार नहीं थे, वाल्मीकि, गुर्जर भाइयों के अधिकार नहीं थे. भारत के संविधान के सभी अधिकार अब मेरे इन भाइयों को मिलने वाले हैं.

– पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया था. आज 55,000 करोड़ रुपये के पैकेज में से 33,000 करोड़ रुपये खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूरी हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें