1. home Hindi News
  2. national
  3. tripura violence latest news dgp vs yadav says cm has directed that uapa provisions on such cases registered at west agartala police station be reviewed smb

त्रिपुरा हिंसा मामला: डीजीपी ने कहा- सबूत होने पर ही सोशल मीडिया पोस्ट पर UAPA के तहत होगी कार्रवाई

Tripura Violence Latest News त्रिपुरा हिंसा मामले को लेकर डीजीपी वीएस यादव ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि पश्चिम अगरतला पुलिस स्टेशन में दर्ज ऐसे मामलों पर यूएपीए (UAPA) प्रावधानों की समीक्षा की जाए. उन्होंने कहा कि हमने सौ से अधिक सोशल मीडिया पोस्ट को शामिल किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tripura DGP VS Yadav
Tripura DGP VS Yadav
Twitter

Tripura Violence Latest News त्रिपुरा हिंसा मामले को लेकर डीजीपी वीएस यादव ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि पश्चिम अगरतला पुलिस स्टेशन में दर्ज ऐसे मामलों पर यूएपीए (UAPA) प्रावधानों की समीक्षा की जाए. उन्होंने कहा कि हमने सौ से अधिक सोशल मीडिया पोस्ट को शामिल किया था. हालांकि, ऐसा नहीं है कि सभी पर यूएपीए लगाया जाएगा. डीजीपी ने कहा कि केवल सबूत होने पर ही यूएपीए लगाया जाएगा.

त्रिपुरा के डीजीपी ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले की निगरानी कर रहा हूं और सोशल मीडिया पर किए गए इन पोस्ट पर यूएपीए के तहत कार्रवाई तभी की जाएगी जब सबूत होंगे. डीजीपी ने कहा कि बांग्लादेश में हिंसक घटनाएं होने के बाद त्रिपुरा में कुछ घटनाएं हुई थी. स्थिति सामान्य थी, लेकिन सोशल मीडिया में फेक वीडियो और तस्वीर के जरिए संदेश फैलाया जा रहा था कि त्रिपुरा की मस्जिदों में आग लगा दी गई है और बहुत सारे लोग मारे गए हैं. जबकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ था.

वीएस यादव ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो फोटो और वीडियो वायरल हो रहे थे वो प्रतिबंधित संगठन से है. जिसका संबंध पाकिस्तान से है. इसलिए इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए यूएपीएम की धारा लगाई गई है. सीएम ने निर्देश दिया है कि पश्चिम अगरतला थाने में दर्ज ऐसे मामलों पर यूएपीए प्रावधानों की समीक्षा की जाए. डीजीपी ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हमने एक मामला उठाया था, जिसमें हमने आईपीसी के साथ यूएपीए भी लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें