1. home Home
  2. national
  3. today 24 september corona data corss 30 thousand mhow military hospital found 30 new positive prt

फिर बेकाबू हुआ कोरोना! महू के मिलिट्री हॉस्पिटल में मिले 30 संक्रमित, जानें पूरे देश में नये मरीजों की संख्या

दूसरे राज्यों के ट्रेनिंग लेकर लौटे जवानों में सर्दी बुखार और बदन में दर्द के लक्षण मिले हैं. जून में इंदौर में कोरोना संक्रमण में काफी कमी आ गई थी, लेकिन तीन महीनों बाद अचानक कोविड के मामलों में इजाफा होने लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिलिट्री हॉस्पिटल में मिले 30 संक्रमित
मिलिट्री हॉस्पिटल में मिले 30 संक्रमित
pti

Coronavirus Latest Updates: इंदौर में महू स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं. भर्ती सभी मरीज सैनिक हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबित सभी सैनिक दूसरे राज्यों के ट्रेनिंग लेकर लौटे है जिसके बाद सभी में कोरोना के लक्षण मिले हैं. वहीं अस्पताल के चीफ मेडिकल ऑफिसर का कहना है कि, कुल साढ़े 8 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गये.

सैनिकों को हो रही है ये शिकायत: बता दें, दूसरे राज्यों के ट्रेनिंग लेकर लौटे जवानों में सर्दी बुखार और बदन में दर्द के लक्षण मिले हैं. राहत की बात है कि किसी भी सैनिक में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं पाये गये हैं. बता दें, इंदौर में कोरोना संक्रमण में काफी कमी आ गई थी, लेकिन तीन महीनों बाद अचानक कोविड के मामलों में इजाफा होने लगा है.

बढ़ते मरीजों की संख्या ने बढ़ाई चिंता: जिले में जून महीने में कुल 34 संक्रमित मरीज मिले थे, इसके बाद से नये मरीज मिलने का आंकड़ा कम होता गया. लेकिन अब फिर 50 से ज्यादा मरीज के मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. यह चिंता इसलिए भी बढ़ गयी है कि बीते दिन मरीजों की संख्या 21 थी. जो आज बढ़कर 53 हो गई है.

इधर, पूरे देश में कोरोना वायरस के केस शुक्रवार को भी 30 हजार के पार रहे. हालांकि, कोरोना के एक्टिव केस में कमी आयी है. फिलहाल देश में एक्टिव केसों की संख्या घटकर तीन लाख हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 31,382 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, 318 कोविड मरीजों की मौत हो गयी है.

केरल में नहीं थम रहा संक्रमण: वहीं, केरल में कोरोना का प्रकोप जारी है. बीते एक दिन में केरल में कोरोना के 19,682 नए मामले सामने आये हैं. इसी के साथ केरल में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45 लाख 80 हजार के करीब हो गई है. वहीं, अबतक 24,191 मरीजो की प्रदेश में कोरोना से मोत हो गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें