1. home Hindi News
  2. national
  3. tiktok wechat banned operations from sunday in america donald trump rkt

Tiktok Ban: भारत के बाद अमेरिका ने भी चाइनीज ऐप पर लगायी पाबंदी, TikTok समेत इस App पर लगाया बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के बाद अमेरिका ने भी चाइनीज ऐप पर लगायी पाबंदी
भारत के बाद अमेरिका ने भी चाइनीज ऐप पर लगायी पाबंदी
फोटो - सोशल मीडिया

Tiktok ban : भारत में बैन की मार झेल रहे वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) को अब अमेरिका ने भी बैन कर दिया है. न्यूज एजेन्सी ANI ने रॉयटर्स हवाले से बताया डोनाल्ड ट्रंप रविवार से अमेरिका में टिकटॉक पर बैन (Tiktok banned in America) लगाने की घोषणा की है. रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटॉक के अलावा वी चैट (We Chat banned in US) को भी रविवार से अमेरिका में डाउनलोड नहीं किया जा सकता है.

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के आदेश के मुताबिक अमेरिका में रविवार से इस चीनी ऐप टिकटॉक और We Chat की डाउनलोडिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अमेरिका में टिकटॉक के करीब 100 मिलियन यानी 10 करोड़ यूजर्स हैं. बता दें कि अब से कुछ दिन पहले ही भारत ने भी टिकटॉक पर बैन लगा दिया था. बता दें कि भारत पहले ही टिकटॉक और पबजी समेत 224 चीनी मोबाइल ऐप्‍स पर बैन लगा चुका है.

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने चीन की वीडियो शेयर करने वाली सोशल नेटवर्किंग सेवा टिकटॉक के बारे में फैसला करने के लिए वालमार्ट और ओरेकल के दल के साथ बातचीत की है. पिछले महीने ट्रंप ने टिकटॉक और वीचैट पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर दस्तखत किए थे, जिसके तहत यदि दोनों चीनी कंपनियां अपना स्वामित्व किसी अमेरिकी कंपनी को देकर प्रतिबंध से बच सकती हैं. इस समय टिकटॉक का स्वामित्व बीजिंग स्थित बाइटडांस के पास है. आपको बता दें कि बीते 2 सितंबर को भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप्‍स को बैन कर दिया था और इससे पहले Tiktok समेत 59 को बैन किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें