1. home Hindi News
  2. national
  3. tamilnadu blast in crackers factory nine death several injured in cuddalore district rjh

तमिलनाडु के पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, नौ की मौत कई घायल, धमाके के कारणों की हो रही जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tamilnadu blast in crackers factory nine death several injured in cuddalore district :
Tamilnadu blast in crackers factory nine death several injured in cuddalore district :
Photo : Twitter

चेन्नई : तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के एक पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके से अबतक नौ लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल बताये जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार इस धमाके में पटाखा फैक्ट्री के मालिक की भी मौत हो गयी है. पुलिस की ओर से मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार घायलों को अस्पताल में भरती करा दिया गया है,लेकिन आशंका है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है.

पुलिस ने बताया कि धमाका इतना तीव्र था कि पूरी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गयी है. यह फैक्ट्री कट्टूमन्नारकोली में स्थित था जो चेन्नई से 190 किलोमीटर दूर है. भारत में पटाखा उद्योग एक बड़ा उद्योग है क्योंकि यहां त्योहार और शादी के मौके पर पटाखों का इस्तेमाल होता है. यही कारण है कि देश में पटाखों के कई अवैध कारखाने भी हैं. जहां सुरक्षा मानकों का पर्याप्त ख्याल नहीं रखा जाता है. यही कारण है कि अकसर दुर्घटनाएं होतीं रहती हैं. पिछले साल सितंबर माह में ही पंजाब के बटाला जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था जिसमें 22 लोगों की मौत हुई थी .

कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि फैक्ट्री के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस था और मारे गये सभी लोग यहां के कर्मचारी ही थे, लेकिन जांच इस बात की आखिर इतना भयंकर विस्फोट क्यों हुआ, क्या यहां पटाखों के अतिरिक्त कुछ और भी बन रहा था क्या?

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें