1. home Hindi News
  2. national
  3. taj mahal row pdp chief mehbooba mufti attacks on bjp govt says distract people no jobs in india smb

Taj Mahal Row: महबूबा मुफ्ती का BJP पर निशाना, बोलीं- दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोरदार हमला बोला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Taj Mahal Row: PDP Chief Mehbooba Mufti Attack on BJP
Taj Mahal Row: PDP Chief Mehbooba Mufti Attack on BJP
twitter

Taj Mahal Row: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जोरदार हमला बोला है. पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने हा कि अगर इनमें दम है तो ताजमहल और लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे.

ताजमहल, मस्जिदें और किले को बिगाड़ने वालों को कुछ हासिल नहीं होगा

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि मुगलों के जमाने में जो चीजें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं. इससे कुछ हासिल नहीं होगा. बता दें कि देश में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के बाद ताजमहल को लेकर विवाद गहराया हुआ है. इमारत के बंद कमरों में हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां होने का दावा किया जा रहा है. इसी कड़ी में महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए उक्त बातें कही है.

लोगों को नहीं मिल रही नौकरियां

महबूबा ने कहा कि लोगों को मुसलमानों के पीछे लगाया जा रहा है. इसमें मस्जिदों से लेकर ताजमहल तक शामिल है. देश का पैसा लूटकर भागने वालों को वापस लाने की बजाए ये लोग मुगल काल में बनाई गईं संपत्तियों को तबाह करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी लोगों को नौकरियां नहीं दिला पा रही है. महंगाई पर काबू नहीं कर पा रही है. देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है. हमारे देश आज बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे जा चुका है. लेकिन इन लोगों को इस बात की कोई फिक्र नहीं है.

ताजमहल में हिन्दू मूर्तियां होने का दावा

बता दें कि ताजमहल में हिन्दू मूर्तियां होने के दावा के साथ लखनऊ बैंच में एक याचिका दायर की गई है. साथ ही ताजमहल का सर्वे कराने की मांग भी की गई है. दावा किया जा रहा है कि ताजमहल पर शिव मंदिर था और इमारत के 22 बंद कमरों में आज भी हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं. इसीलिए इन कमरों को खुलवाने की बात इस याचिका में कही गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें