1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh rajput case ncb asks riya chakraborty for 6 hours will be questioned again tomorrow aml

सुशांत सिंह मामला : NCB ने रिया चक्रवर्ती से 6 घंटे तक पूछे सवाल, कल फिर होगी पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rhea Chakraborty
Rhea Chakraborty
PTI

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में ड्रग्स एंगल से जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोलन ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से रविवार को करीब 6 घंटे पूछताछ की. एनसीबी रिया से सोमवार को भी पूछताछ करेगी. एनसीबी ने कहा कि रिया आज पूछताछ के लिए देर से पहुंची थी. उनसे पूरी बातचीत नहीं हो पाई है, इसलिए उन्हें कल फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि हमने रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया है. लेकिन आज उनके देर से आने के कारण जांच पूरी नहीं हो सकी. इसलिए, उसे कल फिर आने का समन जारी किया गया है. रिया दोपहर करीब 12 बजे पुलिसकर्मियों के साथ बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी दफ्तर पहुंचीं.

जांच एजेंसी ने कहा कि मामले में आगे की जांच के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी 28 वर्षीय रिया से पूछताछ करना चाहती है. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए समन दिया था. एजेंसी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दल सांताक्रूज (वेस्ट) इलाके में स्थित रिया के घर पहुंचा था.

दल के साथ स्थानीय पुलिसकर्मी और कुछ महिला अधिकारी भी थीं. दल कुछ समय के बाद उनके घर से लौट गया था. एनसीबी रिया के छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुका है. एजेंसी ने कहा कि वह रिया का शौविक, मिरांडा तथा सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है ताकि कथित मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं साफ हो सके.

गौरतलब है कि एजेंसी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में इन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी. रिया ने कई समाचार चैनलों को दिएये साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है. उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे.

मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे. सावंत को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. एजेंसी उसे रविवार को स्थानीय अदालत में पेश कर उसकी हिरासत मांग सकती है. एनसीबी ने अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि मिरांडा शौविक के कहने पर मादक पदार्थ खरीदा करता था. राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें