19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेटे को मारने का पहले प्लान बना चुकी थी सूचना सेठ? कफ सिरप पिलाकर फिर…

चित्रदुर्ग अस्पताल में मंगलवार रात को किए गए बच्चे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे की तकिए से दबाकर हत्या की गई है. पुलिस की जांच में जानें अबतक क्या बात आई सामने

सूचना सेठ…यह एक ऐसा नाम है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय पिछले कुछ दिनों से बना हुआ है. दरअसल, उसपर अपने ही चार साल के बेटे की हत्या का आरोप लगा है. मामले में ताजा अपडेट यह है कि गोवा के जिस अपार्टमेंट में 39 वर्षीय स्टार्टअप संस्थापक सूचना ने कथित तौर पर अपने चार साल के बेटे का गला घोंट दिया था, वहां से कई सुराग मिले हैं. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स ने खबर प्रकाशित की है. खबर की मानें तो सुरागों के आधार पर कहा जा रहा है कि हत्या पूर्व नियोजित थी. पुलिस को परिसर में खाली कफ सिरप की बोतलें मिलीं हैं जिसके आधार पर यह बात कही जा रही है. बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. सब यही सोच रहे हैं कि आखिर एक मां ऐसा कैसे कर सकती है.

कैसे पकड़ में आई सूचना सेठ

पुलिस की ओर से कहा गया कि गोवा में घटना को अंजाम देने के बाद बेंगलुरु भाग रही महिला को केवल इसलिए पकड़ा जा सका क्योंकि उसके द्वारा किराए पर ली गई टैक्सी हादसे के कारण हाईवे पर चार घंटे तक जाम में फंसी रही. बताया जा रहा है कि उसने कार की डिक्की में अपने बेटे के शव को छिपा दिया था. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में पढ़ाई के बाद सूचना सेठ ने 2020 में बेंगलुरु स्थित फर्म द माइंडफुल एआई की स्थापना की. उनके ऊपर अब धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अभी वह कैलंगुट पुलिस स्टेशन में हैं.

बेनाड्रिल कफ सिरप की दो खाली बोतलें बरामद

जिस बच्चे की हत्या हुई है उसके पिता का नाम पीआर वेंकट रमन है जो होस्टाइल डिवोर्स की वजह से हिरासत लड़ाई में बंद थे, बुधवार को इंडोनेशिया से भारत लौट आए हैं. उन्होंने बेंगलुरु में अपने बेटे का अंतिम संस्कार किया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह खुद ही जांच में शामिल होंगे. गोवा पुलिस अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि लगभग 12 गवाहों के बयानों को फिर से जोड़ा गया है, साथ हीं उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में सोल बनियान ग्रांडे होटल के कमरे की जांच की गई, जहां सेठ ने छह जनवरी को चेक-इन किया था. बेनाड्रिल कफ सिरप की दो खाली बोतलें वहां से बरामद की गई है.

Also Read: कौन हैं महिला CEO सूचना सेठ? जिसपर अपने ही चार साल के बेटे की हत्या करके बैग में पैक करने का लगा आरोप

पुलिस की ओर से कहा गया कि दोनों बोतलें होटल के रिसेप्शन से खरीदी गई थीं और खाली थीं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह बच्चे को दी गई थी…हमें संदेह है कि यह एक हत्या है जिसे पहले से प्लान किया गया था. आरोपियों से आगे की पूछताछ से मामले पर कुछ और तथ्य सामने आएगा.

बच्चे का विसरा सुरक्षित

होटल मैनेजर गगन गंभीर के पुलिस को दिए बयान में कहा गया है कि सात जनवरी को शाम करीब 4 बजे, सेठ ने बेनाड्रिल सिरप की दो बोतलें ऑर्डर कीं. सूचना सेठ की ओर से कहा गया था कि उसे खांसी की वजह से दिक्कत हो रही है. पुलिस ने कफ सिरप दिये जाने की की पुष्टि के लिए बच्चे का विसरा सुरक्षित रख लिया है और अब सेठ के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है.

Also Read: गोवा हत्याकांड : दम घुटने की वजह से हुई चार वर्षीय बच्ची की मौत! मां पर है हत्या का आरोप

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया सामने

चित्रदुर्ग अस्पताल में मंगलवार रात को किए गए बच्चे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे की तकिए से दबाकर हत्या की गई है. घुटन के कारण चेहरा और छाती सूज गई है और नाक से खून बह रहा था. बच्चे की मौत गला घोंटने या दबाने से हुई है. संभवतः इस काम में तकिये का इस्तेमाल किया गया था. गला घोंटने के दौरान बच्चा छटपाटाए ये स्वाभाविक है, लेकिन इसके कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिले हैं. शरीर पर खरोंच के भी कोई निशान नहीं हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें