1. home Hindi News
  2. national
  3. srishti goswami child chief minister of uttarakhand review development works cm trivendra singh rawat on national girl day prt

नायक फिल्म की तरह पहली बार उत्तराखंड में एक दिन की सीएम बनी कॉलेज गर्ल, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कैसा किया काम करेगी जांच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आज उत्तराखंड की बाल मुख्यमंत्री होंगी सृष्टि गोस्वामी
आज उत्तराखंड की बाल मुख्यमंत्री होंगी सृष्टि गोस्वामी
Social Media

उत्तराखंड की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी आज एक दिन की सीएम बनेंगी. बता दें, आज बालिका दिवस (National Girl Child Day) है. ऐसे में इस दिन को और खास बनाने के लिए ऐसा फैसला किया गया है. सृष्टि को एक दिन का सीएम बनाने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की भी मंजूरी मिल गई है. बाल आयोग की पहल पर सृष्टि गोस्वामी को सरकार ने एक दिन का बाल सीएम बनने का अवसर दिया है.

गौरतलब है कि ऐसा भारत में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन के लिए किसी प्रदेश का मुख्यमंत्री बन रहा है. सृष्टि गोस्वामी सिर्फ रविवार को एक दिन के लिए सीएम बनेंगी और बतौर बाल सीएम वो विधानसभा में बैठकर सरकार का काम काज देखेंगी. सृष्टी आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक विधानसभा भवन विभागीय समीक्षा बैठक करेंगी.

इधर, सृष्टि की इस कामयाबी पर उससे माता पिता की खुशी का ठिकाना ही नहीं है. उसके परिवार वालों ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है और कहा है कि उनकी बेटी को यह मिलना उनके लिए गर्व की बात है. साथ ही उनके पिता ने यह कहा कि, यह एक उदाहरण है कि बेटियां किसी के कम नहीं है, जब एक बेटी ऐसा मुकाम हासिल कर सकती है तो और कोई भी बेटी ऐसा कर सकती है.

बता दें, आज विधानसभा में सृष्टी पीडब्ल्यूडी, पर्यटन विकास परिषद, सिंचाई विभाग, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग समेत और कई विभागों की समीक्षा करेंगी. जिसमें इन विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

सृष्टि गोस्वामी 19 साल की हैं और वह हरिद्वार के दौलतपुर गांव में रहती हैं. वह रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से ‌बीएससी एग्रिकल्चर की स्टूडेंट हैं. पिता प्रवीण पुरी गांव में ही छोटी सी दुकान चलाते हैं और मां सुधा आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें