24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Spicejet Flight: दिल्ली से लेह जाने वाले फ्लाइट से टकराया पक्षी, विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet Flight: दिल्ली से लेह जा रहा स्पाइसजेट का विमान वापस दिल्ली लौट आया. दरअसल फ्लाइट के इंजन से एक पक्षी टकरा गया, जिसके बाद विमान की वापस दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. राहत की बात है कि विमान के अंदर बैठे सभी यात्री सुरक्षित विमान से बाहर निकल गये.

Spicejet Flight: लेह जा रहा स्पाइसजेट का एक विमान हादसे का शिकार होते-होते बच गया. दरअसल रविवार स्पाइसजेट का विमान लेह के लिए उड़ान भरा ही था कि विमान की इंजन से पक्षी टकरा गया. पक्षी के टकरा जाने के बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई और सभी यात्री सामान्य तरीके से बाहर आ गए. वहीं स्पाइसजेट के अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विमान की नॉर्मल लैंडिंग हुई है. वहीं, सूत्र ने कहा था कि हवाई अड्डे पर पूर्ण इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी.  

विमान के दूसरे इंजन से टकरा गया था पक्षी
बोइंग 737 का यह विमान दिल्ली से लेह तक जा रहा था. इस विमान में करीब 135 यात्री सवार थे. हालांकि हादसे के बाद इसे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से लैंड करा दिया गया. स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि विमान के इंजन नंबर 2 से पक्षी टकरा गया था. जिसके बाद इसे वापस लौटा लिया गया. हालांकि पूरे घटनाक्रम में एयरलाइन ने साफ किया है कि विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग नहीं की, बल्कि यह सामान्य तरीके से उतरा.

बता दें, स्पाइसजेट एयरलाइन्स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लेह जाने वाली बोइंग 737 की उड़ान रविवार सुबह साढ़े 10 बजे रवाना हुई थी. इसके बाद करीब 11 बजे फ्लाइट वापस लौट आई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान के इंजन से पक्षी के टकराने के बाद विमान में कंपन जैसा महसूस किया गया. जिसके बाद विमान को वापस लौटा लिया गया. स्पाइसजेट एयरलाइंस के मुताबिक विमान की सामान्य लैंडिंग हुई है.

हो सकता था बड़ा हादसा
विमान की उड़ान के दौरान पक्षियों का टकराना आम बात है. हालांकि कभी-कभी इससे बड़ा हादसा होने का खतरा हो सकता है. अगर पक्षी विमान के इंजन से टकरा जाता है और उसकी शरीर इंजन में फंसा रह जाता है तो इससे बड़ा हादसा भी हो सकता है. कभी-कभी तो पक्षी के टकराने के बाद से इंजन में आग तक लग जाती है. एहतियातन विमान से पक्षी के टकराने के बाद विमान को एयरपोर्ट पर वापस बुला लिया जाता है. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: राहुल गांधी ने कहा- 5 जुलाई को महिलाओं के खाते में ठकाठक-ठकाठक आएंगे 8,500 रुपए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें