1. home Hindi News
  2. national
  3. socialism and mamatha banerjee wedding picture going viral took seven rounds in front of communism and leninism

सोशलिज्म और ममता बनर्जी की शादी की तस्वीर हो रही वायरल, कम्युनिज्म और लेनिनिज्म के सामने लिए सात फेरे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशलिज्म और ममता बनर्जी (Socialism and Mamatha Banerjee) की शादी की तस्वीर.
सोशलिज्म और ममता बनर्जी (Socialism and Mamatha Banerjee) की शादी की तस्वीर.
ANI

तमिलनाडु : सोशलिज्म और ममता बनर्जी (Socialism and Mamatha Banerjee) की शादी की तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रही है. रविवार को तमिलनाडु (Tamilnadu) के सलेम (Salem) जिले में सोशलिज्म और ममता बनर्जी शादी के बंधन में बंध गये. लोगों का कहना है कि जोड़ियां स्वर्ग में ही बनती हैं. यह बेहतरीन जोड़ी है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर पोस्ट कर लोग मजाक भी बना रहे हैं. इस शादी में कम्युनिज्म (Communism) और लेनिनिज्म (Leninism) भी शामिल हुए इसके साथ-साथ लेनिनिज्म के बेटे मार्किज्म (Marxism) भी शादी में मौजूद थे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सोशलिज्म, कम्युनिज्म और लेनिनिज्म तीनों जिले के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के सचिव ए. मोहन की संतान हैं. बच्चों का जन्म सोवियत संघ के पतन के दौरान हुआ था, लेकिन उनके पिता द्वारा उनका नाम इस आधार पर रखा गया था कि उनका मानना है कि जब तक मानव जाति जीवित है, तब तक कम्युनिज्म का कोई अंत नहीं है.

मोहन ने बताया कि सोशलिज्म सबसे छोटे बेटे का नाम है. उसकी शादी ही ममता बनर्जी से हुई है. कम्युनिज्म सबसे बड़े बेटे का नाम है. उसका भी एक बेटा है जिसका नाम मार्किज्म रखा गया है. बीच वाले बेटे का नाम लिनिनिज्म है. बता दें कि समाजवाद और ममता बनर्जी नाम की एक महिला के हथौड़े और हंसिया के प्रतीक के साथ छपा शादी का निमंत्रण कार्ड पिछले हफ्ते तेजी से वायरल हुआ था.

दुल्हन का नाम पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के नाम पर रखा गया है. मोहन ने कहा कि उनके बेटों के नामों में कुछ भी असामान्य नहीं था. उनके कुछ कॉमरेड साथियों ने अपने बच्चों को मॉस्को, रूस, वियतनाम और चेकोस्लोवाकिया जैसे नाम दिये हैं. यह कोई नयी बात नहीं है.

लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनके लड़कों, विशेष रूप से कम्युनिज्म को कभी-कभी स्कूल में छेड़ा जाता था. एक अस्पताल ने कम्युनिज्म को वहां भर्ती करने से इनकार कर दिया था जब वह तीन साल का था. शादी की इस वायरल पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा कि कम्युनिज्म से सोशलिज्म तक... यह एक स्वागत योग्य बदलाव है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें