1. home Home
  2. national
  3. shopia encounter 2 terrorist killed by security force nia raids in 11 places of jammu kashmir prt

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, 15 दिन में हुई 10 मुठभेड़, मारे गए 15 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों ढेर कर दिया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. सेना ने पहले उस इलाके का पता लगाया जहां आतंकी छिपे थे. इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी की गई. फिर दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जम्मू कश्मीर में आंतकवाद ढेर
जम्मू कश्मीर में आंतकवाद ढेर
File Photo

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों ढेर कर दिया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. काफी समय से यह ऑपरेशन किया जा रहा था. सेना ने पहले उस इलाके का पता लगाया जहां आतंकी छिपे थे. इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी की गई. फिर दोनों आतंकियों को मार गिराया गया. बता दें, बीते 15 दिनों से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 10 मुठभेड़ हुई जिसमें जवानों ने 15 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

इधर, जम्मू-कश्मीर में इन दिनों तेजी से बढ़ती आतंकी कार्यवाही के बाद एनआईए ने भी अपना अभियान तेज कर दिया है. बुधवार को एनआईए की टीम ने 11 जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया है. एनआईए जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, बारामूला, अवंतीपोरा, सोपोर , पुलवामा और कुलगाम में अपना अभियान चला रही है. बता दें, जम्मू कश्मीर में एनआईए का ये बड़ा रेड है.

वहीं, जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) के एक्शन में आने से आतंकी संगठन बौखला गए है. बौखलाकर आतंकी संगठन टीआरएफ ने एनआईए को धमकी दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकी संगठन टीआरएफ ने एनआईए के लिए धमकी भरी पोस्ट किया है. और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है.

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से कश्मीर में रह रहे गैर स्थानीय लोगों की टारगेट किलिंग की जा रही है. वहीं लगातार हो रही हत्या के बाद सरकार ने इसकी जांच का जिम्मा एनआईए को सौंप दिया है. अपनी जांच के दौरान एनआईए ने कई ऐसे लोगों को अपनी जद में लिया है जो आतंकियों की मदद करते थे. गौरतलब है कि एनआईए डीजी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे कुलदीप सिंह ने इसी सिलसिले में कश्मीर भी गये थे.

गौरतलब है कि, बीते 15 दिनों में आतंकियों ने इलाके में हत्या सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया है. पांच अक्तूबर को आतंकियों ने एक फार्मासिस्ट माखन लाल बिंद्रू की हत्या कर दी थी. इसके बाद एक और सख्श की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद सात अक्तूबर को स्कूल में घुसकर आतंकियों ने दो शिक्षकों की भी हत्या कर दी थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें