1. home Hindi News
  2. national
  3. shabnam amroha hanging case shabnam latest viral photo shifted from rampur to bareilly jail two guards suspended know latest update shabnam and saleem case news in hindi prt

Shabnam Hanging Case: रामपुर जेल से इस जेल शिफ्ट हुई शबनम, फोटो वायरल होने के बाद उठा सवाल, ये हुए सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फांसी की सजायाफ्ता शबनम की फोटो हुई वायरल
फांसी की सजायाफ्ता शबनम की फोटो हुई वायरल
twitter, File
  • फांसी की सजायाफ्ता शबनम की फोटो हुई वायरल

  • शबनम को रामपुर से बरेली जेल किया गया शिफ्ट

  • वायरल फोटो मामले में दो बंदी रक्षक सस्पेंड

Shabnam Case, Shabnam-Saleem Hanging, Amroha Murder, kab hogi Fansi: यूपी के रामपुर जिला जेल में बंद फांसी की सजायाफ्ता शबनम की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. वायरल हो रही तस्वीर में शबनम एक अन्य महिला कैदी के साथ खड़ी हैं. यह फोटो रामपुर जिला कारागार में ही खींची गयी है. और, रामपुर जेल प्रशासन ने भी फोटो की पुष्टि कर दी है. जिसके बाद जेल प्रशासन ने दो बंदी रक्षकों को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है.

जेल प्रशासन का कहना है कि शबनम की यह फोटो बीते 26 जनवरी के दिन खींची गई थी. लेकिन जब यह फोटो चर्चा में आयी तो जेल प्रशासन सकते में आ गया और इस मामले की जांच शुरू कर दी. डीएम स्तर से कराई गई जांच में फोटो की पुष्टी हुई की यह फोटो रामपुर लेल की ही है. जिसके बाद शबनम और उस महिला कैदी दोनों को बरेली जेल शिफ्ट कर दिया गया. और दो बंदी रक्षक निलंबित किया गया है. दोनों बंदी रक्षक में एक महिला और अक पुरूष हैं. महिला सिपाही का नाम नाहिद बी और पुरूष सिपाही शुऐब खान हैं.

गौरतलब है कि साल 2008 में हुए साल लोगों की हत्या मामले में गिरफ्तार शबनम को पहले मुरादाबाद जेल में रखा गया था. फिर साल 2019 में शबनम को मुरादाबाद जेल से रामपुर कारागार में शिफ्ट किया गया. अब रामपुर जेल से शबनम को बरेली शिफ्ट कर दिया गया है.

फांसी पर बना हुआ है सस्पेंस : शबनम और उसके प्रेमी सलीम को सात लोगों की निर्मम हत्या मामले में कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. लेकिन दोनों की फांसी पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. हालांकि, शबनम और उसके बेटे ताज की दया याचिका को राष्ट्रपति ने पहले ही खारिज कर दिया है. जिसके बाद शबनम ने यूपी के राज्यपाल के पास भी दया की गुहार लगाई है. इधर, रामपुर जेल अधीक्षक ने बताया कि अमरोहा कोर्ट से शबनम का जो डेथ वारंट मांगा गया था, अभीतक उसका कोई जवाब नहीं आया है.

क्या है शबनम का मामला: बाबनखेड़ी गांव में 14-15 अप्रैल 2008 की इक रात अपने प्रेमी संग शबनम ने अपने परिवार के सात सदस्यों की कुल्हाडी से काटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद से ही हत्या के मुख्य आरोपी के रूप में शबनम और उसके प्रेमी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने इसे रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए दोनों को फांसी की सजा सुनाई थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें