1. home Home
  2. national
  3. sdm medical colleges 66 students identfied corona positive in karnataka two hostels sealed vwt

कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में 66 स्टुडेंट्स कोरोना पॉजिटिव, दो हॉस्टल किए सील

कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के कुछ छात्रों में जैसे ही कोरोना संक्रमण का लक्षण देखा गया, कॉलेज प्रशासन की ओर से सभी छात्रों का टेस्ट कराया जा रहा है. करीब 300 छात्रों का कोरोना टेस्ट करा दिया गया है, जिसमें से करीब 66 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के दो हॉस्टल सील करते कर्मचारी.
कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के दो हॉस्टल सील करते कर्मचारी.
फोटो : ट्विटर.

बेंगलुरु : कनार्टक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के करीब 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतने बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमितों का मामला सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है. इतनी अधिक संख्या में मेडकिल छात्रों का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामले ने कॉलेज प्रशासन को चिंता में डाल दिया है. आनन-फानन में कॉलेज प्रशासन ने दो हॉस्टल को सील कर दिया है. इस मेडिकल कॉलेज में फिलहाल करीब 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कर्नाटक के एसडीएम मेडिकल कॉलेज के कुछ छात्रों में जैसे ही कोरोना संक्रमण का लक्षण देखा गया, कॉलेज प्रशासन की ओर से सभी छात्रों का टेस्ट कराया जा रहा है. करीब 300 छात्रों का कोरोना टेस्ट करा दिया गया है, जिसमें से करीब 66 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं.

भारत में स्कूल-कॉलेज के छात्रों का पॉजिटिव पाए जाने का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले, राजस्थान के उदयपर स्थित एक स्कूल के करीब 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद तेलंगाना के भी एक स्कूल की 28 छात्राओं में कोरोना संक्रमण पाया गया था. इसके अलावा, ओडिशा में भी 53 स्कूली बच्चों और मेडिकल कॉलेज के 22 छात्रों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है.

हालांकि, देश-दुनिया के वैज्ञानिक फिलहाल यह मानकर बैठ गए हैं कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर फिलहाल नहीं आएगी. दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने अभी हाल में अपने एक बयान में यह कहा था कि भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना नहीं है. इसके बावजूद देश में स्कूल-कॉलेज के छात्र पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. अकेले भारत में ही नहीं, अमेरिका में स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें