1. home Hindi News
  2. national
  3. russia ukraine war kerala cm letter to pm modi for urgent intervention for indian students stranded in ukraine smb

Ukraine में फंसे भारतीयों को बचाने के लिए केरल के सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया ये आग्रह

Russia Ukraine War केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में केरल के सीएम ने यूक्रेन के युद्ध प्रभावित शहरों में फंसे सभी भारतीयों को वापस लाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kerala CM Pinarayi Vijayan
Kerala CM Pinarayi Vijayan
PTI File Pic

Russia Ukraine War News Updates केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में केरल के सीएम ने यूक्रेन के युद्ध प्रभावित शहरों में फंसे सभी भारतीयों को वापस लाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की.

मोल्दोविया के रास्ते निकासी मार्ग खोलने की भी मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि कुछ भारतीयों ने भोजन और पानी की कमी के कारण कीव, खार्किव और सुमी जैसे पूर्वी शहरों में बंकरों में शरण ले रखी है. उन्होंने भारतीयों को निकालने के लिए मोल्दोविया के रास्ते एक निकासी मार्ग खोलने की भी मांग की.

विदेश मंत्री एस जयशंकर के सामने भी उठाया गया मुद्दा

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के सामने इन मुद्दों को उठाया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को पिनराई विजयन को यूक्रेन में फंसे सैकड़ों मलयाली छात्रों को बचाने के लिए जरूरी कदम उठाने का भरोसा दिलाया.

यूक्रेनी भाषी अधिकारियों को भेजने का किया आग्रह

सीएम पिनराई विजयन द्वारा पीएम मोदी को भेजे गए पत्र में उन छात्रों का भी जिक्र किया गया है, जो भीषण ठंड में पैदल चलकर पोलैंड पहुंचे थे और जिनके खिलाफ सेना का इस्तेमाल किया जा रहा था. केरल के सीएम ने केंद्र से इस मुद्दे को हल करने के लिए यूक्रेनी भाषी अधिकारियों को वहां भेजने का आग्रह किया.

जंग के बीच हजारों की संख्या में यूक्रेन में फंसे है भारतीय छात्र

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग के कारण हजारों की संख्या में भारतीय नागरिक और छात्र यूक्रेन में फंस गए हैं. भारत के इन लोगों को सुरक्षित लाने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) चला रही है. 709 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. यूक्रेन का वायुक्षेत्र नागरिक विमानों के लिए बंद है. इस कारण वहां फंसे लोगों को पहले पड़ोसी देशों में लाया जा रहा है. फिर उन्हें विमान से भारत लाया जा रहा है. भारत सरकार और कई राज्य सरकारों ने यूक्रेन में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. इन नंबरों से मुसीबत में फंसे लोगों को मदद मिल सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें