26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान में लोग नाखुश, RSS चीफ मोहन भागवत बोले- बंटवारे को मानते हैं गलती

RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, आजादी के सात दशक से अधिक समय के बाद भी पाकिस्तान के लोग खुश नहीं हैं. वहां के लोग अब मानते हैं कि भारत का विभाजन एक गलती थी.

RSS Chief on Pakistan: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा कि आजादी के सात दशक से अधिक समय के बाद भी पाकिस्तान के लोग खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग अब मानते हैं कि भारत का विभाजन एक गलती थी.

विभाजन के बाद पाकिस्तान में दुख, जबकि भारत में सुख

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत किशोर क्रांतिकारी हेमू कालाणी की जयंती के अवसर पर आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से सिंधी समाज के लोग शामिल हुए. मोहन भागवत ने कहा कि अखंड भारत सत्य है, खंडित भारत दु:स्वप्न है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि भारत से अलग होने के सात दशक बाद भी पाकिस्तान में दुख है, जबकि भारत में सुख है.

हमको नया भारत बसाना है: भागवत

अमर बलिदानी हेमू कालाणी की जयंती पर यहां आयोजित समारोह में सिंधी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा, हमको नया भारत बसाना है. भारत खंडित हो गया. आज जिसको हम पाकिस्तान कहते हैं, उसके लोग कह रहे हैं कि गलती हो गई. अपनी हठधर्मिता के कारण भारत से अलग हो गए, संस्कृति से अलग हो गए. क्या वे सुख में हैं? उन्होंने आगे कहा, भारत में सुख है और पाकिस्तान में दुख है. मोहन भागवत ने कहा, जो सही है, वह टिकता है. जो गलत है, वह आता है और जाता है.

Also Read: पाकिस्तान के कराची में आटा वितरण के दौरान मची भगदड़, अब तक 11 लोगों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें