1. home Hindi News
  2. national
  3. resumption of scheduled commercial international passenger services to from india may be resumed from 15th december 2021 says moca smb

International Flights: फ्लाइट पैसेंजरों को बड़ी राहत, 15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को मंजूरी

भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू किया जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. हालांकि, जिन देशों में कोरोना वायरस के मामले अधिक हैं, उन देशों के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. ऐसे कुल 14 देशों को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति मिल सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को मंजूरी
15 दिसंबर से नियमित अतंरराष्ट्रीय उड़ानों को मंजूरी
फाइल

International Flights Resume भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू किया जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार शाम को इस बारे में जानकारी दी. हालांकि, जिन देशों में कोरोना वायरस के मामले अधिक हैं, उन देशों के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा. ऐसे कुल 14 देशों को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति मिल सकती है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत से/के लिए शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती है. मंत्रालय ने बताया कि भारत 15 दिसंबर से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू करेगा. हालांकि, सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भारत दिसंबर के तीसरे सप्ताह से प्रतिबंधित 14 देशों को छोड़कर नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करेगा. हालांकि, इन 14 देशों के साथ मौजूदा एयर-बबल उड़ान व्यवस्था जारी रहेगी.

बता दें कि भारत आने-जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कोरोना महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से ही बंद हैं. हालांकि, पिछले साल जुलाई से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं. नागर विमानन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि भारत आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में फैसला गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सलाह से लिया गया है. सभी ने मिलकर भारत ये आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 15 दिसंबर से फिर से शुरू करने का निर्णय किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें