1. home Home
  2. national
  3. results of ca final and foundation examination declared 19 yr old murena girl nandini agrawal is topper mtj

ICAI CA Final Result: चार्टर्ड अकाउंटेंट के फाइनल में 19 साल की नंदिनी बनी टॉपर, भाई भी टॉप 20 में

मुरैना की नंदिनी अग्रवाल ने सबको पीछे छोड़ दिया है. 800 में से 614 अंक हासिल किये हैं. उसके बड़े भाई सचिन अग्रवाल को पूरे देश में 18वां रैंक मिला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्विटर पर ICAI ने की रिजल्ट जारी करने की घोषणा
ट्विटर पर ICAI ने की रिजल्ट जारी करने की घोषणा
Twitter

नयी दिल्लीः प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा का रिजल्ट आ गया है. मध्यप्रदेश के मुरैना की 19 साल की लड़की ने इम्तहान में टॉप किया है. सोमवार को जारी किये गये इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की परीक्षा के रिजल्ट में मुरैना जिला की रहने वाली नंदिनी अग्रवाल ने सबको पीछे छोड़ दिया है. उसने 800 में से 614 अंक हासिल किये हैं. इसी परीक्षा में उसके बड़े भाई को भी सफलता मिली है. नंदिनी के 21 वर्षीय भाई सचिन अग्रवाल को पूरे देश में 18वां रैंक मिला है.

नंदिनी से दो साल बड़े सचिन अग्रवाल अपनी छोटी बहन की इस सफलता से गदगद है. उसने कहा कि एक समय था, जब हम दोनों एक-दूसरे से भिड़ जाते थे. लेकिन, वो कुछ दिनों की बात थी. बाद में सब सामान्य हो गया. सचिन ने कहा कि वह अपने अंक से संतुष्ट है. उसने कहा कि मेरे 70 फीसदी मार्क्स आये हैं. इससे मैं संतुष्ट हूं. मुझे बहुत ज्यादा की उम्मीद भी नहीं थी. लेकिन, मुझे विश्वास था कि मेरी बहन बहुत अच्छा करेगी.

नंदिनी बहुत मेधावी है. कई मामलों में वह मेरी भी मेंटर है. वह इस सफलता के काबिल है. उल्लेखनीय है कि दोनों भाई बहन दूसरी कक्षा से ही एक साथ पढ़ रहे हैं. नंदिनी ने बचपन में ही दो क्लास जंप किया था. नंदिनी ने अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस को दिये इंटरव्यू में कहा कि स्कूल से ही दोनों भाई-बहन साथ पढ़ रहे हैं. दोनों ने आईपीसीसी और सीए की परीक्षा की तैयारी भी एक साथ की थी.

नंदिनी ने बताया है कि दोनों भाई बहन की तैयारी की रणनीति ऐसी थी कि वे दोनों एक-दूसरे की मदद करते थे. एक-दूसरे की आलोचना भी खूब करते थे. जब मैं किसी क्वेश्चन पेपर को सॉल्व करती थी, तो भैया उसको चेक करता था और जब वो सॉल्व करता था, तो मैं उसके आंसर शीट को चेक करती थी. कई बार ऐसा लगा कि मैं सफल नहीं हो पाऊंगी, लेकिन भैया ने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया.

ICAI ने ट्विटर पर परीक्षा के परिणाम जारी होने की सूचना जारी की. इसमें कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के फाइनल परीक्षा (पुराना कोर्स और नया कोर्स) और जुलाई 2021 में संपन्न हुए परीक्षा के परिणाम जारी कर दिये गये हैं. विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम इंस्टीट्यूट के साइट्स icaiexam.icai.org, icai.nic.in, caresults.icai.org पर देख सकते हैं. जिन लोगों ने ई-मेल पर रिजल्ट के लिए रिक्वेस्ट डाला था, उनके रिजल्ट ई-मेल पर भी भेज दिये गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें