1. home Hindi News
  2. national
  3. ram mandir donation how much money has been accumulated so far in the construction of ram temple read how much donated ram mandir news pkj

राम मंदिर निर्माण में अबतक कितने पैसे जमा हो गये हैं ? पढ़ें किसने कितना दिया दान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राम मंदिर निर्माण में अबतक कितने पैसे जमा हो गये हैं ?
राम मंदिर निर्माण में अबतक कितने पैसे जमा हो गये हैं ?
फाइल फोटो

राम मंदिर निर्माण के लिए दो दिनों में 100 करोड़ रुपये का दान मिल चुका है. देशभर के कई राज्यों से लोगों ने दान देना शुरू कर दिया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि हमें यह जानकारी कार्यकर्ताओं से मिली है.

अयोध्या में राम मंदिर के लिए विशाल जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान 27 फरवरी तक चलना है. भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच रुपये से ज्यादा का दान दिया.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिजनों ने भी मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख रुपये से अधिक का दान दिया. झारखंड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने भी दान दिया. अभिनेता अक्षय कुमार ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया है और लोगों से अपील भी की है कि आप दान करें, सहयोग करें .

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए अभियान चला रहा है. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. मंदिर बनाने में बड़ा योगदान दिया है रायबरेली जिले के बैसवाड़ा के तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने . उन्होंने महासचिव चंपत राय को 1,11,11,111 रुपए का चेक दिया. विश्व हिंदू परिषद (VHP) राम मंदिर निर्माण आंदोलन में सबसे आगे रही है.

राम मंदिर निर्माण के लिए पैसा जमा करने का काम विहिप को दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा, हमने धनसंग्रह के लिए अभियान शुरू किया और शुरुआत देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनके परिवार से हुई उन्होंने 5,00,100 रुपये की राशि प्राप्त हुई. इसके अलावा कई और लोगों ने इसमें दान दिया है जिसमें नेता और बड़े - बड़े व्यापारी भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें