16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज से जम्मू दौरा, JU में बताएंगे रक्षा के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियां

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस संबोधन के दौरान इस बात का भी खुलासा करेंगे कि विश्व में रक्षा के क्षेत्र में भारत की स्थिति क्या है. केवल यहीं नहीं, राजनाथ सिंह बॉर्डर के पास रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से उठाये गए कदमों के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से जम्मू दौरे पर होंगे. यहां वे पीएम मोदी के कार्यकाल के दौरान रक्षा के क्षेत्र में हासिल की गयी उपलब्धियों के बारे में बताने के लिए साढ़े दस बजे जम्मू यूनिवर्सिटी में रक्षा कॉन्क्लेव को संबोधित करने वाले हैं. संबोधन के दौरान राजनाथ सिंह विवि के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में रक्षा विशेषज्ञों, रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों सहित मौके पर मौजूद अन्य लोगों को केंद्र में बीजेपी सरकार के 9 साल के दौरान रक्षा के क्षेत्र में किस तरह आगे बढ़ा है इसकी जानकारी देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉन्क्लेव में करीबन 1,500 चुनिंदा रक्षा विशेषज्ञ, रिटायर्ड सैन्य अधिकारियों, युवाओं और जानें-माने नागरिकों को बुलाया गया है. इन सभी को साल 2014 के बाद से सरकार की ओर से रक्षा के क्षेत्र में मजबूती के लिए लिए गए फैसलों की जानकारी दी जाएगी.

विश्व में भारत की क्या है स्थिति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस संबोधन के दौरान इस बात का भी खुलासा करेंगे कि विश्व में रक्षा के क्षेत्र में भारत की स्थिति क्या है. केवल यहीं नहीं, राजनाथ सिंह बॉर्डर के पास रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से उठाये गए कदमों के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, इस कॉन्क्लेव के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के त्रिकुटा नगर में स्थित कार्यालय का भी दौरा करने वाले हैं. इस दौरान राजनाथ सिंह पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठक करेंगे और राज्य के राजनीति हालात के साथ ही कई अन्य मुद्दों पर गहन चर्चा करेंगे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

श्री अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी फोर्सेस को सभी जगहों पर तैनात किया गया है. बॉर्डर इलाकों को शहर से जोड़ने वाले सभी रास्तों पर पैरामिलिटरी फोर्सेस और सभी थानों के पुलिस को तैनात किया गया है. यहीं सभी सुरक्षाकर्मी आज जम्मू दौरे पर पहुंचने वाले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा के लिए भी मौजूद रहेंगे. राजनाथ सिंह के दौरे को ध्यान में रखते हुए शहर के आसपास के सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, आधार शिविर भगवती नगर, परेड स्थित गीता भवन, पुरानी मंडी स्थित राम मंदिर और महाजन हाल, रेलवे स्टेशन जम्मू स्थित सरस्वती धाम, पंचायत भवन, वैष्णवी धाम और टीआरसी को सिक्योरिटी फोर्सेस ने पूरी तरह से कब्जे में ले लिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें