1. home Hindi News
  2. national
  3. raisina dialogue 2021 pm narendra modi addresses at inaugural session of raisina dialogue over covid 19 pandemic smb

रायसीना डायलॉग : पीएम मोदी बोले, कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुट हुए बिना मानवजाति को नहीं मिलेगी सफलता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi Addresses At Raisina Dialogue
PM Modi Addresses At Raisina Dialogue
ANI PIC

Raisina Dialogue 2021 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रायसीना डायलॉग को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में एकजुट होने पर जोर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी दुनिया में आखिरी बार लगभग एक शताब्दी पहले आई थी. हालांकि, बावजूद इसके आज पूरी दुनिया इस महामारी से जूझ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त वैश्विक प्रयासों पर जोर देते हुए कहा कि जब तक सभी कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट नहीं होंगे, तब तक इसे पराजित करने में सफलता नहीं मिलेगी.

मालूम हो कि कोरोना महामारी की वजह से रायसीना वार्ता का छठा संस्करण ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जा रहा है. यह आयोजन 13 से 16 अप्रैल तक चलेगा. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत ने इन विषम परिस्थितियों के बीच अपने 130 करोड़ नागरिकों को कोरोना से बचाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से मुकाबला करने में दूसरे देशों की भी सहायता की. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने दुनिया में एक ऐसी व्यवस्था विकसित करने का अवसर दिया, जिससे मौजूदा समस्याओं और भावी चुनौतियों का निराकरण किया जा सके.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें ऐसा अवसर दिया है कि हम वैश्विक व्यवस्था में बदलाव कर सकें और अपनी सोच में परिवर्तन ला सकें. उन्होंने कहा कि मानव जाति कोरोना वायरस को तब तक नहीं हरा पाएगी, जब तक हम सभी इसके खिलाफ एकजुट नहीं हो जाएंगे. बता दें कि रायसीना संवाद में कुल पचास सत्र होंगे. जिसमें पचास देशों और बहुपक्षीय संगठनों के करीब डेढ़ सौ स्पीकर हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस वार्ता में विश्व के कई नेता और उच्चाधिकारी हिस्सा लेंगे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें