1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab news punjab police today thwarted a possible attack and arrested two persons smb

Punjab News: पंजाब को दहलाने की कोशिश नाकाम, रची गई थी सीरियल ब्लास्ट की साजिश, भारी मात्रा में RDX बरामद

पंजाब में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश रची गई थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है. पंजाब पुलिस ने रविवार को सीरियल ब्लास्ट की खौफनाक साजिश को नाकाम करते हुए तरनतारन के नौशहर इलाके से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab News: तरनतारन के नौशहर इलाके से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद
Punjab News: तरनतारन के नौशहर इलाके से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद
Twitter

Punjab News: पंजाब में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश रची गई थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है. पंजाब पुलिस ने रविवार को सीरियल ब्लास्ट की खौफनाक साजिश को नाकाम करते हुए तरनतारन के नौशहर इलाके से भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

RDX के साथ IED बरामद

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने आज तरनतारन जिले के नौशेरा पन्नुआं गांव से धातु के काले रंग के बॉक्स में पैक आरडीएक्स के साथ एक आईईडी बरामद किया है. आईईडी एक टाइमर, डेटोनेटर, बैटरी और छर्रे से लैस था.

इससे पहले करनाल में बड़ी साजिश का हुआ था खुलासा

इससे पहले हरियाणा के करनाल में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ था. हथियार और विस्फोटक ले जा रहे 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. करनाल पुलिस ने विस्फोटक की आपूर्ति के लिए तेलंगाना जा रहे पाकिस्तान से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके वाहन से हथियार, विस्फोटक और आईईडी बरामद किया गया था. इसके साथ ही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया था.

ऐप के जरिए मिलती थी जानकारी

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा था वे कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और उन्हें ऐप के जरिए उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं. हरियाणा पुलिस के महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय एजेंसिजें की खुफिया सूचनाओं के आधार पर हरियाणा और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों को गिरफ्तार किया गया. इस मामले पर पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर कहा था कि खुफिया अभियान में, पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने आज करनाल में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से ढाई-ढाई किलो के 3 आईईडी और एक पिस्तौल बरामद की गई है. जांच जारी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें