1. home Home
  2. national
  3. punjab new cm order to reach office by 9 am sarkari naukri hike salary prt

Punjab New CM: वेतन इजाफे के बाद सरकार ने जारी किया निर्देश, 9 बजे पहुंचना होगा दफ्तर, देनी होगी वर्क रिपोर्ट

पंजाब की नई सरकार ने एक फरमान जारी किया है. पंजाब सरकार ने कहा है कि अब सरकारी कर्मचारियों को सुबह 9 बजे ऑफिस आना होगा. यहीं नहीं, नयी सरकार ने उपस्थिति को लेकर औचक निरीक्षण की भी बात कही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab New CM order reach office by 9 AM
Punjab New CM order reach office by 9 AM
File Photo
  • पंजाब की नई सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किया फरमान

  • अब सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को 9 बजे पहुंचना होगा दफ्तर

  • सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति और राम की वरीय अधिकारी करेंगे निरीक्षण

Punjab New CM: पंजाब में सत्ता(Punjav New Government) की कमान संभालने के बाद जहां चन्नी सरकार (Chhani Government) ने सरकारी कर्मचारियों (Sarkari Naukri) को वेतन में इजाफा (Salary Increment) का तोहफा दिया है तो वहीं, नई सरकार ने एक फरमान भी जारी कर दिया है. पंजाब सरकार ने कहा है कि अब सरकारी कर्मचारियों को सुबह 9 बजे ऑफिस आना होगा. यहीं नहीं, नयी सरकार ने उपस्थिति को लेकर औचक निरीक्षण की भी बात कही है.

राज्य के कार्मिक विभाग ने जारी किया पत्र: राज्य के कार्मिक विभाग की तरफ से सभी विभाग प्रमुखों, डिविजन कमिश्नरों, बीडीओ, एसडीएम समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारियों को इसको लेकर पत्र जारी कर दिया है. विभाग ने अपने पत्र में कहा कि सभी कर्मचारी सुबह नौ बजे तक दफ्तरों में पहुंच जाएं. और शाम को दफ्तर के समय तक उपस्थित रहें.

कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी का होगा औचक निरीक्षण: कार्मिक विभाग ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा है कि, सप्ताह में दो से तीन बार या इससे ज्यादा बार कर्मचारियों और अधिकारियों की हाजिरी की औचक निरीक्षण करें. कार्मिक विभाग ने विभाग प्रमुखों के अधिनस्थ कर्मचारियों के काम काज का भी निरीक्षण करने को कहा है. इसके अलावा नई सरकार ने कहा है कि, लोगों की समस्याओं को कर्मचारी जल्द से जल्द समाधान करने की कोशिश करें.

तोहफा के बाज जारी किया नया फरमान: इससे पहले सत्ता संभालने के बाद पंजाब के नये सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के वेतन में 15 फीसदी का इजाफा कर दिया. इसके अलावा नई सरकार ने गरीबों और किसानों का बिजली और पानी बिल माफ करने की बात कही है. बता दे पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुखिया बनाया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें