1. home Hindi News
  2. national
  3. puducherry politics latest update opposition parties in puducherry continue to protest for 3rd day demanding centre government to call back lieutenant governor kiran bedi smb

किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर पुदुचेरी में विपक्ष का प्रदर्शन जारी, जानिए अब तक के अपडेट्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Opposition parties in Puducherry continue to protest for 3rd day, demanding Centre to call back Lt Gov Kiran Bedi.
Opposition parties in Puducherry continue to protest for 3rd day, demanding Centre to call back Lt Gov Kiran Bedi.
ANI PIC

Puducherry Politics Latest Update पुदुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है. लगातार तीसरे दिन विपक्ष द्वारा उपराज्यपाल किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. पुदुचेरी सीपीआई (CPI) के सचिव ने किरण बेदी पर वेलफेयर स्कीमों को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि उपराज्यपाल द्वारा विकास योजनाओं और केंद्र शासित प्रदेश अधिनियम (Union Territory Act) को बाधित किया जा रहा है.

उधर, पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री वी नारायणसामी भी पिछले तीन दिनों से राजभवन के बाहर धरना दे रहे हैं. नारायणसामी का आरोप है कि किरण बेदी संवैधानिक तरीके से चुनी हुई सरकार को काम नहीं करने दे रही हैं. उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार को कामकाज में किरण बेदी हर दिन बाधा डाल रही है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की अगुवाई में प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन (SDA) की सरकार है. वहीं, उपराज्यपाल किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन से कांग्रेस की सहयोगी डीएमके की अनुपस्थिति शनिवार को लेकर भी सियासी चर्चाएं जोर पकड़ रही है.

बता दें कि सीएम नारायणसामी, पीसीसी अध्यक्ष एवी सुब्रमणियन, सरकार के मंत्रियों, कांग्रेसी एमएलए व कार्यकर्ताओं के साथ ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तथा वीसीके की विभिन्न इकाइयां राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन में हिस्सा ले रही हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें