1. home Hindi News
  2. national
  3. pmo said medical personnel completing 100 days of covid duties given priority in regular government recruitments rjh

नीट पीजी की परीक्षा चार महीने के लिए स्थगित, कोरोना के खिलाफ जंग में ड्‌यूटी करने वाले इन लोगों को नौकरी में प्राथमिकता: पीएमओ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
PTI

Corona Updates : Corona Updates : प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी ड्‌यूटी का सौ दिन पूरा करने वाले मेडिकल पर्सनल को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जायेगी. साथ ही मेडिकल इंटर्न को भी ड्‌यूटी पर सीनियर के साथ तैनात किया जायेगा. पीएमओ की ओर से यह बयान भी दिया गया कि नीट पीजी की परीक्षा चार महीने के लिए स्थगित कर दी गयी है.

पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस फैसले से कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में जुटे चिकित्सकों को सहायता मिलेगी. जानकारी के अनुसार बीएससी नर्सिंग या जीएनएम पास नर्सों को वरिष्ठ चिकित्सकों और नर्सों की निगरानी में कोविड-19 मरीजों की सेवा में पूर्णकालिक उपयोग किया जा सकता है.

पीएमओ की ओर से यह भी कहा गया है कि कोरोना के खिलाफ जंग में मेडिकल स्टाॅफ की कमी ना हो और इसकी व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है. नीट पीजी की परीक्षा चार महीने के लिए स्थगित कर दी गयी है. परीक्षा अब 31 अगस्त से पहले आयोजित नहीं की जायेगी.

गौरतलब है कि देश में कोरोना की स्थिति बहुत ही गंभीर है. अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमण ने भयंकर रूप ले लिया है और लगभग चार लाख केस तक एक दिन में सामने आये हैं. आज भी तीन लाख 68 हजार नये केस सामने आये हैं. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से रिकवरी रेट 82 प्रतिशत है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें