1. home Hindi News
  2. national
  3. pm narendra modi to address nation from red fort on 400th prakash parv of sikh guru tegh bahadur mtj

लाल किला से देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में लेंगे हिस्सा

सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत किया जा रहा है. मंत्रालय ने बताया कि 20 अप्रैल 2022 को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कार्यक्रम में शरीक होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
File Photo

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 21 अप्रैल को सिख गुरु तेग बहादुर (Sikh Guru Tegh Bahadur) के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर लाल किला से देश को संबोधित करेंगे. सोमवार को केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय (Culture Ministry) ने यह जानकारी दी. जी किशन रेड्डी (G Kisan Reddy) ने पत्रकारों को बताया कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर एक विशेष सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे.

एसजीपीसी के सहयोग से होगा कार्यक्रम

मंत्रालय ने कहा कि इस मौके पर 400 रागी (सिख संगीतकार) ‘शबद कीर्तन’ (Shabad Kirtan) का गायन करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Sikh Gurudwara Prabandhak Committee) के सहयोग से किया जायेगा. मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश व दुनिया की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी.

तेग बहादुर पर लगेगी प्रदर्शनी

सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत किया जा रहा है. मंत्रालय ने बताया कि 20 अप्रैल 2022 को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कार्यक्रम में शरीक होंगे. इस दौरान लाइट एंड साउंड तथा कीर्तन का आयोजन किया जायेगा. लाल किला पर गुरु तेग बहादुर की प्रेरणा देने वाली प्रदर्शनी भी लगेगी.

कई मुख्यमंत्री होंगे कार्यक्रम में शामिल

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा किया जायेगा. मंत्रालय ने कहा कि इस कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश व दुनिया की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी. सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें