1. home Home
  2. national
  3. pm modi security lapse case former ips kiran bedi and former dgp of up raised questions rts

PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला: पूर्व IPS किरण बेदी से लेकर यूपी के पूर्व DGP तक ने जताई साजिश की आशंका

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब पुलिस और चन्नी सरकार चौतरफा घिरती नजर आ रही है. शनिवार को पूर्व आईपीएस किरण बेदी और यूपी के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने इस मामले में पंजाब पुलिस अधिकारियों और चन्नी सरकार को दोषी ठहराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व आईपीएस किरण बेदी
पूर्व आईपीएस किरण बेदी
ANI

PM Modi's security lapse: पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर पंजाब सरकार और वहां की स्थानीय सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. चन्नी सरकार और पंजाब पुलिस चौतरफा घिरती नजर आ रही है. शनिवार को बीजेपी नेता और पूर्व आईपीएस किरण बेदी विस्तार में बताया कि पंजाब सरकार ने कहां-कहां चूक की तो अब यूपी के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने भी पंजाब पुलिस अधिकारियों और चन्नी सरकार को दोषी ठहराया है. प्रकाश सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस और पंजाब में राजनीतिक नेतृत्व के अधिकारियों को दोषी ठहराया जाना है. पीएम के लिए सुगम मार्ग सुनिश्चित नहीं करने का कोई औचित्य नहीं हो सकता. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर हम राज्य पुलिस पर भरोसा नहीं कर सकते तो हम किस पर भरोसा करें?

किरण बेदी ने बताया पीएम की सुरक्षा में कहां कमी रही: न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में पूर्व आईपीएस अधिकारी और बीजेपी नेता किरण बेदी ने कहा कि सबसे पहले सुरक्षा के चूक डीजीपी की गैर हाजिरी से शुरू हुई. राज्य के गृह मंत्री और गृह सचिव भी मौजूद नहीं थे. जिलाधिकारी भी नदारद रहे. उन्होंने सवाल किया कि क्या उल्लंघन एक पूर्व नियोजित साजिश थी? उन्होंने कहा कि पुल रुकने के लिए एक खतरनाक जगह है क्योंकि पुल को बम से आसानी से उड़ा सकते हैं.

कांग्रेस महाराष्ट्र प्रमुख ने भी बताई गलती: वहीं, पीएम की सुरक्षा में चूक मामले पर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि ऐसी गलतियों के कारण भारत ने अपने दो प्रधानमंत्री पहले ही खो दिए हैं और कांग्रेस नुकसान को समझ चुकी है. पीएम का सुरक्षा उल्लंघन गलत था. हालांकि उन्होंने सवाल उठाया कि आखिरी वक्त में उनका रूट क्यों बदला गया और बीजेपी कार्यकर्ता वहां कैसे जमा हुए? वहीं, नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में जैश-ए-मोहम्मद की कथित रेकी पर किए एक सवाल पर कांग्रेस महाराष्ट्र प्रमुख नाना पटोले कहते हैं, ''महाराष्ट्र में ऐसा हमला नहीं हो सकता. महाराष्ट्र की पुलिस इसके लिए पूरी तरह से सक्षम है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें