1. home Home
  2. national
  3. pm modi attend g20 summit today g20 nation discuss afghanistan issue and taliban government prt

G-20 की बैठक, पीएम मोदी हो रहे हैं शामिल, अफगानिस्तान के इन मुद्दों पर होगी चर्चा

अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को लेकर आज जी-20 नेताओं का शिखर सम्मलेन हो रहा है. सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं. यह बैठक वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए होगी. बैठक में अफगानिस्तान को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
PM Modi G 20 Summit
PM Modi G 20 Summit
Twitter
  • अफगानिस्तान को लेकर आज जी20 नेताओं की बैठक

  • पीएम मोदी भी लेंगे जी 20 बैठक में हिस्सा

  • अफगानिस्तान के ताजा हालात पर होगी बैठक में चर्चा

अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को लेकर आज जी-20 नेताओं का शिखर सम्मलेन हो रहा है. सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं. यह बैठक वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए होगी. बैठक में अफगानिस्तान को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है. जिसमें तालिबान के सत्ता में आने के बाद देश में बना स्थिति पर व्यापक चर्चा हो सकती है.

सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने सोमवार को ही इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. मंत्रालय ने यह भी कहा कि, सम्मेलन में अफगानिस्तान में नागरिकों की सुरक्षा, आतंकवाद को रोकने के प्रयासों, मानवाधिकार समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. बता दें, सम्मेलन का आयोजन इटली कर रहा है.

गौरतलब है कि जी 20 देशों की बैठक में शामिल होने से पहले बीते महीने पीएम मोदी ने अफगानिस्तान को लेकर एससीओ सीएसटीओ आउटरीच शिखर सम्मलेन में हिस्सा लिया था. बैठक में पीएम मोदी ने अफगानिस्तान की हालात पर भारत का पक्ष रखा था.

गौरतलब है कि दुनिया की 20 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं वाले देशों की बैठक की घोषणा इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने 29 सितंबर को ही कर दी थी. इसी के लिए यह बैठक आज हो रही है. बता दें,इटली की राजधानी रोम में 30 और 31 अक्टूबर को जी-20 नेताओं का शिखर सम्मेलन होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें