1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi at symbiosis university said in ukraine crisis we took out students by operation ganga rjh

यूक्रेन संकट में हमने ऑपरेशन गंगा चलाकर छात्रों को बाहर निकाला, पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब इस बात के साक्षी हैं कि किस तरह ऑपरेशन गंगा चलाकर भारत अपने नागरिकों को युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

हमने कोविड महामारी के दौरान स्थिति को सफलतापूर्वक संभाला और अब यूक्रेन संकट के वक्त भी अपने छात्रों को वहां से निकालने में बेहतर सामंजस्य का प्रदर्शन किया है. कई बड़े-बड़े देशों को यूक्रेन से अपने लोगों को निकालने में परेशानी हो रही है, लेकिन भारत की लचली नीति की वजह से हमने अपने हजारों लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया है. उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पुणे के सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी में कही.

ऑपरेशन गंगा चलाकर छात्रों को बाहर निकाला गया

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब इस बात के साक्षी हैं कि किस तरह ऑपरेशन गंगा चलाकर भारत अपने नागरिकों को युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाल रहा है. आज का इंडिया कुछ नया कर रहा है और उसे विकसित कर रहा है, साथ ही हम विश्व को प्रभावित भी कर रहे हैं.

हम नये भारत के निर्माण के लिए लक्ष्य निर्धारित कर रहे

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75वें साल में हम एक नये भारत के निर्माण के लिए नये लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इस अमृत अभियान का नेतृत्व हमारी युवा पीढ़ी को ही करना है. स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत जैसे मिशन आपकी प्रेरणा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

आज भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल हो गया है. दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट अप इकोसिस्टम हमारे देश में है. आप चाहे जिस किसी फील्ड में हों, जिस तरह आप अपने करियर के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करते हैं, उसी तरह आपको कुछ लक्ष्य देश के लिए भी निर्धारित करने चाहिए.

देश के युवाओं पर सरकार को भरोसा

आज देश में जो सरकार है, वो देश के युवाओं के सामर्थ्य पर भरोसा करती है. इसलिए हम एक के बाद एक सेक्टर्स को आपके लिए खोलते जा रहे हैं, आप सब इन अवसरों का भरपूर फायदा उठाइए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें