1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi active on war with corona pmo give updates three times a day

Corona से जंग पर पीएम मोदी लगातार एक्टिव, पीएमओ दे रहा दिन में तीन बार अपडेट

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Pm Modi
Pm Modi
PIB

नयी दिल्ली : कोरना वायरस की प्रकोप से जूझ रहे देश के हालात पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार एक्टिव हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की टीम दिन में कम से कम तीन बार उन्हें हालात के बारे में अपडेट देती है.

पीएमओ द्वारा दिये जा रहे अपडेट में प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना के कारण देश की वर्तमान स्थिति, उससे निपटने के उपाय और आगे की रणनीति के बारे में जानकारी देती है.

सूत्रों के अनुसार पीएमओ की टीम जब भारत में एक भी मामला सामने नहीं आया था, तभी से लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है. लेकिन अब देश में सौ से अधिक मामला और तीन मौतें होने के बाद युद्ध स्तर पर मॉनिटिंग की जा रही है.

अधिकारियों के अनुसार पीएमओ की टीम तमाम मंत्रालयों से संपर्क कर समीक्षा कर रही है. सूत्रों के अनुसार अगले एक-दो दिनों में सरकार इसके लिए लगातार बुलेटिन जारी करने के विकल्प पर भी विचार कर रही है. पीएम मोदी की ओर से मंत्रालयों को कहा गया है कि कोरोना को लेकर फैल रहे अफवाह पर लगातार नजर रखी जाये.

मंत्री परिषद की बैठक लेंगे- आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी शुक्रवार को इस मुद्दे पर मंत्री परिषद की मीटिंग भी ले सकते हैं, जिसमें तैयारियों का जायजा सभी मंत्रियों से लिया जायेगा. पीएम ने बीजेपी सांसदों से भी कहा है कि वे अपने संसदीय क्षेत्र में अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहें.

राज्यों के साथ तालमेल के लिए टीम- सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार से तालमेल की दिशआ में कदम उठाते हुए जॉइंट सेक्रेटरी और ऊपर के 30 अफसरों की एक टीम बनायी है. यह टीम विभिन्न राज्य सरकारों से तालमेल बनायेगी.

जिम्मेदारियों का बंटवारा- केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी मंत्रालय की जिम्मेदारियों का बंटवारा कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय को स्वास्थ्य से जुड़ी तालमेल, मरीजों की जांच और निगरानी का काम दिया गया है. विदेश मंत्रालय के जिम्मे दूतावासों से संपर्क कर इसके बारे में जानकारी जुटाना है.

गृह मंत्रालय को राज्यों के साथ तालमेल की जिम्मेदारी दी गयी है. वहीं सूचना प्रसारण मंत्रालय को सरकार के द्वार एडवाइजरी और जनजाकरूकता को लोगों तक पहुंचाने का काम दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें